39.1 C
Delhi
Homeझारखंडअब जमानत के लिए सुप्रीमकोर्ट पहुंचे लालू प्रसाद यादव, अपनी बीमारी और...

अब जमानत के लिए सुप्रीमकोर्ट पहुंचे लालू प्रसाद यादव, अपनी बीमारी और इलेक्शन का दिया हवाला

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : झारखंड हाईकोर्ट से निराश चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जमानत के लिए अब सुप्रीमकोर्ट की शरण में गए हैं. इस बार लालू प्रसाद ने अपनी बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट से जमानत मांगी है। वे चाहते हैं कि उन्हें चारा घोटाले के तीनों मामले में जमानत मिले।

बता दें कि लालू ने झारखंड हाईकोर्ट फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। झारखंड हाई कोर्ट ने उनकी जमानत की अपील को खारिज कर दिया था। आरजेडी सुप्रीम ने 19 फ़रवरी को अपनी उम्र, हेल्थ और आगामी लोकसभा चुनाव का हवाला देते हुए स्पेशल छुट्टी के लिए आवेदन दिया।

लालू यादव ने अपनी जमानत के आवेदन में लिखा कि वह डायबिटिज, ब्लड प्रेशर और हृदय रोग से पीड़ित हैं। लालू प्रसाद ने अपने आवेदन में कहा कि आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते उन्हें लोकसभा चुनाव की तैयारी करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि उन्हें चुनाव उम्मीदवारों के बारे में फैसला करने और चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने की जरूरत है और साथ ही उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह देने के लिए उनके हस्ताक्षर की आवश्यकता होगी।

गौरतलब हो कि झारखंड हाई कोर्ट ने 10 जनवरी 2019 को लालू प्रसाद यादव को जमानत देने से मना कर दिया था। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद जमानत देने से इनकार कर दिया था। सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाले मामले में लालू को देवघर, दुमका और चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सजा सुनाई थी।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -