35.1 C
Delhi
Homeझारखंड5 मार्च को मजदूरों के लिए झारखंड में लागू होगी ये खास...

5 मार्च को मजदूरों के लिए झारखंड में लागू होगी ये खास योजना

- Advertisement -spot_img

रांची : अंसगठित कामगारों के लिए केंद्र की मोदी सरकार 5 मार्च को पूरे देश में प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना शुरू करने जा रही है. ऐसे कामगारों के लिए यह एक महत्वाकांक्षी पेंशन योजना है. योजना से राज्य के कुल 92 प्रतिशत असंगठित कामगारों को लाभ मिलेगा.

झारखंड में प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना को लागू करने की तैयारी चल रही है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि इसके लिए 5 मार्च को रांची और गोड्डा में विशेष कार्यक्रम किया जाएगा, जिसमें योजना का शुभारंभ होगा.

सीएम ने कहा कि इस योजना के तहत राज्य के मजदूर व कामगार वर्ग के 92 प्रतिशत लोग दायरे में आ जाएंगे. इसके लिए विशेष अभियान के तहत तीन दिनों तक शिविर लगाया जाएगा. तय अंशदान के बदले 60 साल के बाद 3000 रुपया पेंशन मिलेगी.

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक को लेकर सीएम ने भारतीय सेना की सराहना की. साथ ही वायु सेना प्रमुख व पायलटों को बधाई दी. एक राजनीतिक प्रश्न के जवाब में सीएम ने कहा कि राहुल गांधी कहीं भी आ जा सकते हैं. वैसे झारखंड में कांग्रेस आईसीयू में है. वह क्या जान फूंक सकेंगे देखना है.

बता दें कि 2 मार्च को राहुल गांधी झारखंड आने वाले हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर वह रांची में एक जनसभा करेंगे. इसमें झारखंड महागठबंधन के तमाम दिगज्जों के भाग लेने की संभावना है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -