39 C
Delhi
Homeझारखंडरांची में लालू से मिले तेजस्वी, बंधु तिर्की ने भी की मुलाकात

रांची में लालू से मिले तेजस्वी, बंधु तिर्की ने भी की मुलाकात

- Advertisement -spot_img

रांची : बिहार-झारखंड में फंस रहे विपक्षी महागठबंधन के पेच को सुलझाने के लिए रांची के रिम्‍स में इलाजरत चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव पहुंचे हैं। फ़िलहाल अभी तक इस मुलाकात में दोनों के बीच क्या बात हुई है यह सामने नहीं आई है. लेकिन लोकसभा चुनाव की आहटों के बीच बिहार से लेकर झारखंड तक में जिस तरह से सीटों का पेंच फंसा है उससे कहा जा रहा है कि लालू ही इस पर आखिरी मुहर लगाएंगे।

कांग्रेस की अधिक सीटों की दावेदारी के कारण अभी झारखंड में भी गोड्डा सीट पर जिच फंसा हुआ है। बिहार में भी जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा को लेकर सीटें तय नहीं हो पाई हैं। जीतन राम इस खेमे से बाहर निकलकर दूसरे विकल्‍पों पर मंथन करने की बात भी कही चुके हैं।

बंधु तिर्की ने भी की मुलाकात

इससे पहले झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री और झारखंड विकास मोर्चा के नेता बंधु तिर्की उनसे मुलाकात कर बाहर निकले। बंधु ने लालू प्रसाद यादव के साथ किसी राजनीतिक बातचीत से इन्‍कार किया है। उन्‍होंने कहा कि वे लालू प्रसाद की सेहत का हाल जानने आए थे। जेल प्रशासन की ओर से शनिवार को दोनों को मिलने की मंजूरी दी गई है।

महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में बंधु तिर्की ने कहा कि इस बारे में पार्टी के तरफ वे बातचीत के लिए अधिकृत नहीं हैं। चुनाव या फिर सीट शेयरिंग को लेकर कुछ बातचीत नहीं हुई। लालू के स्वास्थ्य के बारे में कहा कि वे स्वस्थ्य नहीं हैं।

इसके अलावा मोतिहारी से सीपीआई के पूर्व सांसद कमला मिश्रा मधुकर की बेटी शालिनी मिश्रा ने शनिवार को रिम्स में भर्ती चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। रिम्स के पेइंग वॉर्ड में मुलाकात के बाद बाहर निकली शालिनी ने कहा कि लालू की तबीयत अब ठीक है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही लालू यादव को जमानत मिल जाएगी।

शालिनी ने कहा कि सीपीआई महागठबंधन में शामिल है। लालू प्रसाद और उनके पिता के अभिन्न मित्र थे। इसी वजह से आज उनसे मिलने आई हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -