रांची हिंसा : अब तक 2 लोगों की मौत, 13 थाना क्षेत्रों मे धारा 144 लागू , इंटरनेट सेवा बंद

झारखंड

रांची, डी सिंह। नूपुर शर्मा के बयान को लेकर शुक्रवार को नमाज के बाद रांची समेत देशभर में जमकर बवाल हुआ। नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रांची के कई इलाकों में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी और हंगामा किया। इस घटना में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनका रिम्स सहित अन्य निजी अस्पतालों मे इलाज चल रहा है। प्रशासन ने एहतियातन रांची के 13 थाना क्षेत्रों मे धारा 144 लागू कर दिया है।

वहीं गृह विभाग की कि तरफ से इंटरनेट सेवाओं को भी बंद अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। रांची के लालपुर, लोअर बाजार, डेली मार्केट, हिंदपीढ़ी, जगन्नाथपुर, कोतवाली, सुखदेव नगर, पंडरा ओपी, चुटिया, डोरण्डा और अरगोड़ा थाना क्षेत्र में धारा 144 लगा दिया गया है। किसी तरह की अफवाह न फैले इसे लेकर अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाओं को भी बंद किया गया है।

बता दें, शुरुआती दौर में इंटरनेट सेवाओं को शनिवार सुबह 6 बजे तक के लिए बंद किया गया था जिसे फिर अगले आदेश तक के लिए बढ़ा दिया गया है ताकि अफवाहों पर विराम लग सके। बतातें चलें कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद अचानक हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शहर के एकरा मस्जिद के पास जमा हो गए।

इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की और नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नूपुर शर्मा का पुतला भी जलाया जिसके बाद मुस्लिम समुदायों के द्वारा हाथ में काला झंडा और धार्मिक झंडे के साथ जुलूस निकाला गया और फिर जब पुलिस के द्वारा इन्हें डेली मार्केट के पास रोकने की कोशिश की गई तो स्थिति बेकाबू हो गई। भीड़ ने जमकर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी जिससे मौके पर ही कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।