कोसी साइंस क्लासेज खगड़िया ने मेधावी छात्र- छात्राओं के लिए खोला दिल, दे रहा बड़ी मदद

खगड़िया/प्रतिनिधि : दसवीं बोर्ड में खगड़िया में प्रथम स्थान और राज्य में नौवें स्थान पर रही मानसी मटिहानी की आरुषि नंदन और जिले में दूसरे स्थान और राज्य में दसवें स्थान पर रहे महेशखूंट बन्नी के सुंदरम कुमार को कोशी साइंस क्लासेज के सीएमडी मनीष कुमार सिंह और मैनेजिंग डायरेक्टर ज्योतिष कुमार ने उनके घर पर जाकर उन्हें सम्मानित किया, मिठाई खिलाया और साथ ही दोनों छात्र छात्राओं को 11वीं और 12वीं 2 वर्षों के लिए कोशी साइंस क्लासेज की तरफ से गोद लेने की घोषणा की है।

सीएमडी मनीष कुमार सिंह ने बताया कि यदि यह दोनों छात्र- छात्राएं कोशी साइंस क्लासेज में नामांकन कराते हैं तो 11वीं और 12वीं 2 वर्षों के लिए दोनों छात्र छात्राओं का 100% ट्यूशन-फी माफ किया जाएगा और साथ ही भोजन और आवासन भी कोशी साइंस क्लासेज के छात्रावास में मुफ्त दिया जाएगा। इस प्रकार कम से कम दोनों बच्चों के परिजन को कम से कम दो-दो लाख पढ़ाई का खर्च नहीं लगेगा। 

कोसी साइंस क्लासेज के इस घोषणा का स्वागत स्थानीय लोगों व्दारा किया जा रहा है। बताते चलें कि फड़किया ऐसे पिछड़े इलाके में जब यह संस्थान खोला गया था तो कई लोग सवाल उठा रहे थे, लेकिन यहां के योग्य शिक्षकों व मेहनती छात्र छात्राओं ने इस संस्थान को आसपास के जिलों में भी पहचान दी है। यही कारण है कि दूसरे जिले से छात्र छात्राएं यहां आकर नामांकन ले रहे हैं।