28.1 C
Delhi
HomeLocal newsपिता ने नाबालिग बेटियों को जबरन बना दिया ईसाई, विरोध करने पर...

पिता ने नाबालिग बेटियों को जबरन बना दिया ईसाई, विरोध करने पर पत्नी को पीटा

- Advertisement -

कटिहार/दिवाकर श्रीवास्तव। यूपी में अवैध धर्मांतरण का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि अब बिहार से भी ऐसी कोशिश की खबर आने लगी है। ताजा मामला कटिहार का है, जहां एक पत्‍नी ने अपने पति पर नाबालिग बेटियों को जबरन ईसाई बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि जब सबसे छोटी बेटी के जबरन धर्म परिवर्तन का उसने विरोध किया तो पति ने उसे बुरी तरह पीट दिया।

सोनी नाम की इस महिला का आरोप है कि उसके पति, जेठ, ननद समेत परिवार के कई सदस्‍य हिन्‍दू धर्म छोड़कर ईसाई धर्म अपना चुके हैं। उसकी दो नाबालिग बेटियों का भी जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया। जब सबसे छोटी बेटी का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की गई तो उसने इसका विरोध किया जिस पर पति ने उसे बुरी तरह पीट दिया। महिला का कहना है कि वह ब्राह्मण है लेकिन परिवार के अन्‍य सदस्‍य ईसाई हो गए हैं। चोरी छिपे उसकी बेटियों का भी धर्म परिवर्तन कराया गया।

जब उसने विरोध किया तो उसे घर में नजरबंद रखा जाने लगा। इसके बाद उसने भाई को बुलाकर उसके साथ मायके जाने की कोशिश की। महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसे घर से उसके जरूरी डॉक्‍यूमेंट भी नहीं लेने दिए। यहां तक कि उसका ईमेल भी हैक किया गया। उधर, महिला के पति ने इन आरोपों का खंडन किया है। मामले की शिकायत अभी तक पुलिस से नहीं की गई है। पुलिस का कहना है कि यदि शिकायत मिलेगी तो इस सम्‍बन्‍ध में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें….

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -