20.1 C
Delhi
HomeLocal newsअनाज वितरण में गड़बड़ी की शिकायत पर संबंधित डीलर के विरुद्ध होगी...

अनाज वितरण में गड़बड़ी की शिकायत पर संबंधित डीलर के विरुद्ध होगी करवाई

- Advertisement -

सहरसा/दिवाकर श्रीवास्तव। अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने गत बुधवार को जन वितरण प्रणाली की कई दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी भी थे।

निरीक्षण के क्रम में उन्हें खजूरी गांव स्थित डीलर फुलेश्वर मिश्र की दुकान दुकान खुली मिली। पूछे जाने पर डीलर ने बताया कि हमने अनाज का वितरण कर दिया है। इसके बाद पैक्स डीलर हीरा कुमार की दुकान में एसडीओ ने अनाज ले चुके उपभोक्ताओं का कार्ड चेक कर अनाज के संबंध में जानकारी ली।

उपभोक्ताओं ने उन्हें बताया कि कार्ड के प्रत्येक सदस्य के हिसाब से 10 किलो अनाज दिया जा रहा है। वहीं एसडीओ ने खजूरी पंचायत के डीलर हीरा कुमार और अमरनाथ मिश्र की दुकान के स्टॉक रजिस्टर, वितरण पंजी, कैशमेमो, भंडार पंजी एवं दुकान के स्टॉक बोर्ड का अवलोकन किया। साथ ही डीलर को निर्देश देते हुए कहा कि लाभार्थियों के बीच अनाज का वितरण शीघ्र कर उपयोगिता प्रमाण पत्र कार्यालय में अविलंब जमा करें।

यह भी पढ़ें…

साथ हीगोदाम से डोर टू स्टेप द्वारा अनाज डीलर के दुकान पर पहुंचने पर आवश्यक रूप से जानकारी उपलब्ध कराएं।उन्होंने कहा कि अनाज वितरण में किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर संबंधित डीलरों के विरुद्ध करवाई की जाएगी।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -