21.1 C
Delhi
HomeLocal newsआजादी का अमृत महोत्सव : नगर निगम ने स्वच्छता को ले निकाली...

आजादी का अमृत महोत्सव : नगर निगम ने स्वच्छता को ले निकाली प्रभात फेरी

- Advertisement -

गया/पुरुषोत्तम कुमार। आजादी के रूपअमृत महोत्सव के तहत विष्णुपद मंदिर से गया नगर निगम ने स्वच्छता के प्रति प्रभात फेरी निकाली। उस दौरान प्रभात फेरी में गया नगर निगम के मेयर वीरेन्द्र कुमार, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव, नगर आयुक्त सावन कुमार, सहित निगम के तमात पदाधिकारी, कर्मचारी उपस्थित होकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

स्वच्छता रैली शहर के विष्णुपद मंदिर से होते हुए फल्गु देवघाट, चांद चौरा सहित कई क्षेत्रों में लोगो को साफ सफाई को लेकर जागरूक कर रहे थे। उसके बाद स्वच्छता के सिपाही यानी सफाई कर्मचारियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। मेयर वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि देश स्वन्त्रता के 75 वां अमृत महोत्सव मना रहा है। जिसके तहत जागरूकता रैली निकाली गई है।

वहीं डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि आज पितृपक्ष क्षेत्र में नगर निगम के द्वारा स्वन्त्रता 75वां आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर स्वच्छता के प्रति प्रभात फेरी निकालकर लोगों को जागरूक किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य शहर को स्वच्छ व सुंदर रखना, साथ ही कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जरूर पहनने की भी अपील की गई है।

यह भी पढ़ें…

नगर आयुक्त सावन कुमार ने बताया कि आज देश आजादी के 75 वां अमृत महोत्सव मना रहा है। इस आंदोलन में देश के विकास गाथा को जन-जन तक पहुंचाना है। जिसके तहत गया नगर निगम ने गांधी जयंती के मौके पर स्वच्छता का संदेश प्रति प्रभात फेरी निकाली गई। लोगों में उद्देश्य देने के लिए प्रयास किया गया है कि शहर आपका है, स्वच्छ-सुंदर बनाए रखने के लिए आपका सहयोग सबसे अहम है। आने वाला दिन में गया नगर निगम नई-नई सुविधा देने के लिए निरंतर प्रयास जारी है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -