11.1 C
Delhi
HomeLocal newsबेगूसराय : स्वर्ण व्यवसायी को घर में ही बंधक बनाकर लूटे 25...

बेगूसराय : स्वर्ण व्यवसायी को घर में ही बंधक बनाकर लूटे 25 लाख के जेवरात

- Advertisement -

बछवाड़ा/बेगूसराय (बीपी टीम)। रानीएक पंचायत के बछवाड़ा बाजार स्थित राज लक्ष्मी ज्वेलर्स में शुक्रवार की रात करीब दो बजे हथियारों से लैस लुटेरे दुकानदार को बंधक बनाकर करीब 25 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात लुटकर फरार हो गए।

दुकानदार श्याम प्रसाद दास ने बताया कि पांच नकाबपोश हथियारों से लैस लुटेरे दूकान के पिछले दरवाजे को तोड़कर अंदर घुस गए। लुटेरों ने दुकानदार के हाथ-पैर बांध दिये और तिजोरी को काटकर सभी जेवरात लेकर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन की तरह वे अपने दुकान के पीछे कमरे में सोया था। तभी नकाबपोश अपराधी मेरे कमरे के पीछे लगे ग्रील उखाड़ने लगा।

ग्रील उखाड़ने की आवाज सुनकर जब उठा तब तक सभी अपराधी उसके कमरे के अंदर घुस गए। हथियार के बल उन्हें बंधक बनाते हुए हाथ-पैर बांध दिया। इसके बाद गैस कटर से तिजोरी का ताला काटकर दुकान में रखे सभी जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गया। लुटेरों के भागने के बाद जब उन्होंने शोर मचाया तो आसपास के लोग जमा हुए और हाथ- पैर खोला।

स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना बछवाड़ा थाना पुलिस को दी गई। घटना की सूचना पाकर बछवाड़ा थाना पुलिस घटनास्थल पहुंचकर जांच करने के बाद वापस थाना चली गई। घटना से आक्रोशित बाजार के दुकानदार व ग्रामीणों ने बाजार की सभी दुकानों को बंद करते हुए बछवाड़ा बाजार की सभी मुख्य मार्गों को जाम कर दिया। लोग बछवाड़ा पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।

सड़क जाम की सूचना पाकर बछवाड़ा थाना पुलिस बछवाड़ा बाजार पहुंचकर आंदोलनकारियों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आंदोलनकारी दुकानदार व ग्रामीण बछवाड़ा थाना पुलिस की एक न सुनी व वरीय अधिकारी की बुलाने की मांग पर अङ़े रहे। बाद में घटना की सूचना पाकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश ने घटनास्थल पहुंचकर घटना में शामिल लुटेरों को अविलंब गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर करीब दो घंटे के बाद जाम को समाप्त कराया।

यह भी पढ़ें…

दुकानदारों ने बताया कि यह लूट की घटना बछवाङा थाना पुलिस की नाकामी की उपज है। उन्होंने बताया कि बछवाङा बाजार में अब तक दर्जनों घटनाएं हुई है लेकिन बछवाङा थाना पुलिस घटना का उद्भेदन करने नाकाम साबित हुई हैं। दुकानदारों ने बताया कि थाना से महज दो सौ मीटर की दूरी पर बछवाङा बाजार अवस्थित है फिर भी बाजार के दुकानदार को सुरक्षा प्रदान करने में थाना पुलिस नाकाम है। बाजार में एक भी चौकीदार और पुलिस बल की गश्ती नहीं होती है। आरोप है कि थाना पुलिस गश्ती गाड़ी में बैठकर खानापूर्ति करती है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -