भागलपुर : साइकिल चोर को लोगों ने खुद ही दे दी सजा, खंभे से बांधकर पीटा

Local news बिहार भागलपुर

भागलपुर/बीपी प्रतिनिधि। बिहार राज्य के भागलपुर जिलांतर्गत मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र में एक साइकिल चोर को आक्रोशित लोगों ने खुद ही सजा दे दी। उन्होंने उसकी खंभे से बांधकर जमकर पिटायी कर दी। जानकारी के मुताबिक ततारपुर थाना क्षेत्र के नउआटोली में गत मंगलवार की रात मोबाइल चोरी होने के बाद लोगों ने मोबाइल की खोजबीन पुलिस से ना करवा कर खुद तहकीकात शुरू कर दी। इसके बाद जमकर बवाल हुआ।

वहीं आज बुधवार को मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर मोहल्ले में आम लोगों ने एक बार फिर कानून अपने हाथ में लिया और साइकिल चोरी करते हुए एक चोर को पकड़कर उसे खंभे में बांधकर घंटों पीटा। मोहल्ले के वार्ड पार्षद का कहना है कि कई दिनों से मोहल्ले में चोरी की घटनाएं हो रही थीं और आज सिकंदरपुर ठाकुरबाड़ी में इस व्यक्ति को साइकिल चोरी करते हुए पकड़ा गया। चोरी का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

वहीं इससे पहले भी इस चोर का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसको लेकर वार्ड पार्षद और मोहल्ले वालों ने मोहल्ले में पोस्टर चिपकाया था और आज उसे साइकिल चोरी करते हुए पकड़ा गया। इसके बाद लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। घटना की सूचना मिलने पर मोजाहिदपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर चोर को थाने ले गई। उधर, वार्ड पार्षद का कहना है कि चोर की पिटाई नहीं हुई है, जबकि चोर साफ तौर पर कह रहा है कि उसकी लोगों ने जमकर धुनाई की है, वही युवक चोरी करने की भी बात स्वीकार कर रहा है।

यह भी पढ़ें…

अब सवाल उठता है कि कई दिनों से जब मोहल्ले में चोरी हो रही थी तब पुलिस क्या एक्शन ले रही थी। वही आम लोगों को कानून क्यों हाथ में लेना पड़ा। पुलिस पर बड़ा सवाल है। जबकि शहर में कल ही ततारपुर थाना क्षेत्र में मोबाइल चोरी को लेकर लोगों ने खुद जांच शुरू कर दी थी। जिसके बाद पत्थर बाजी मारपीट की घटना सामने आई थी और मामला बढ़ते देख जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा घंटों घटनास्थल पर कैंप करने के बाद मामला शांत हुआ था। उसके बावजूद भी इस तरह की घटना होने से पुलिस की मुस्तैदी पर पर सवाल खड़े हो रहे हैं।