39.1 C
Delhi
HomeLocal newsबिहार : करणी सेना कैमूर ने मनाई महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि

बिहार : करणी सेना कैमूर ने मनाई महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि

- Advertisement -spot_img

भभुआ/बीपी प्रतिनिधि। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना कैमूर ज़िलाध्यक्ष प्रिंस सिंह के नेतृत्व में भभुआ शहर के महाराजा होटल में महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर वक्ताओं ने महाराणा प्रताप को याद करते हुए कहा कि इतिहास में दर्ज है कि 1576 में हुए हल्दीघाटी युद्ध के बाद भी अकबर ने महाराणा को पकड़ने या मारने के लिए 1577 से 1582 के बीच करीब एक लाख सैन्यबल भेजे थे।

अंग्रेजी इतिहासकारों ने लिखा है कि हल्दीघाटी युद्ध का दूसरा भाग जिसको उन्होंने ‘बैटल ऑफ दिवेर’ कहा है, मुगल बादशाह के लिए एक करारी हार सिद्ध हुआ था। अखंड भारत के शौर्य, बलिदान, राष्ट्र प्रेम के प्रतीक, समर्पण, त्याग और संघर्ष की परिभाषा, महानायक महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि समारोह में मुख्य अतिथि प्रखंड भभुआ प्रमुख राघवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ गुरु सिंह थे।

इस मौके पर करणी सेना जिलाध्यक्ष प्रिंस सिंह, राजद के वरिष्ठ नेता बिरजू पटेल, राजद युवा नेता मनीष सिंह उर्फ घुड़कन, अमरेश सिंह, करणी सेना कैमूर युवा अध्यक्ष प्रिंस सिंह क्षत्रिय, अरुण चंद्रवंशी, नीलेश सिंह, सम्राट सिंह, श्यामनारायण तिवारी आदि ने महाराणा प्रताप के तैलचित्र पर माल्यर्पण किया।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -