31.1 C
Delhi
HomeLocal newsबिहार : मस्जिद में अलग-अलग नमाज पढ़ने को लेकर आपस में भिड़े...

बिहार : मस्जिद में अलग-अलग नमाज पढ़ने को लेकर आपस में भिड़े दो गुट, पत्थरबाजी में 10 लोग हुए घायल, प्राथमिकी दर्ज

- Advertisement -spot_img

सीवान/बीपी प्रतिनधि। इन दिनों देश के विभिन्न राज्यों से हिन्दू-मुस्लिम के बीच सांप्रदायिक तनाव की खबरें सामने आ रही हैं। लेकिन, इसी बीच मुस्लिम संप्रदाय के दो गुटों के बीच संघर्ष होने का मामला प्रकाश में आया है। यह घटना सीवान जिले के मैरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बैकुंठाछापर गांव की है।

यहां गत सोमवार की देर शाम तराबी की नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। विवाद के बाद दोनों पक्ष के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई, जिसमें 10 से अधिक लोग घायल हो गए। दोनों पक्ष ने एक-दूसरे के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

घटना के बाद गांव में तनाव कायम हो गया है। पुलिस मामले के बाद गांव में शांति व्यव्यस्था बनाए रखने का प्रयास कर रही है। जानकारी के अनुसार मस्जिद में रात में करीब नौ बजे एक पक्ष के लोग नमाज पढ़ने आये थे। इसी दौरान दूसरे पक्ष लोगों ने अलग-अलग मौलाना से नमाज पढ़ने की बात कही। इसे लेकर दूसरे पक्ष ने आपत्ति जतायी।

दूसरे पक्ष के लोग 15 दिन से एक ही मौलाना से नमाज पढ़ने का तर्क देने लगे। इसी बीच हाथापाई के बाद दोनों पक्षों की ओर से ईंट-पत्थर चलने लगा। एक पक्ष से सगीर अंसारी और दूसरे पक्ष से गफूर मियां ने आवेदन देकर 12 लोगों को आरोपित किया है। पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -