बिहार : मधुबनी में 13 लाख के नकली नोट के साथ युवक गिरफ्तार

Local news बिहार मधुबनी

मधुबनी/बीपी प्रतिनिधि। पुलिस ने भैरवस्थान थाना क्षेत्र से 13 लाख एक सौ रुपये के नकली नोटों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ में मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी की, जिसमें दो प्रिंटर और नोट रंग जब्त किए गए।

गिरफ्तार युवक की पहचान मधुबनी जिले के ही लौकही थाना क्षेत्र के अटरी निवासी ध्रुव कामत के पुत्र प्रेम कुमार कामत के रूप में हुई है। पुलिस को पूछताछ में जो सुराग मिले हैं, उसके आधार पर गिरोह के तार नेपाल से संचालित नकली भारतीय मुद्रा के तस्करों से जुड़े हैं। पुलिस इस बिंदु पर पड़ताल कर रही है।

एसपी डा. सत्य प्रकाश को नकली भारतीय मुद्रा के संदर्भ में गुप्त सूचना मिली। उन्होंने झंझारपुर एसडीपीओ आशीष आनंद के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर कार्रवाई का निर्देश दिया। पुलिस टीम ने झंझारपुर अनुमंडल क्षेत्र के भैरवस्थान थाना क्षेत्र में छापेमारी की, जिसमें यह युवक गिरफ्तार किया गया।

तलाशी में उसके पास से 2000, 500, 200 एवं 100 रुपये की भारतीय मुद्रा के कुल 13 लाख एक सौ रुपये बरामद हुए। पूछताछ के बाद अन्य जगहों पर छापेमारी की गई तो वहां से दो प्रिंटर एवं ब्लू, मेजेंटा, पीला एवं काला रंग एवं एक मोबाइल जब्त किया गया।

यह भी पढ़ें…