11.1 C
Delhi
HomeLocal newsबक्सर : डुमरांव के पूर्व महाराजा कमल सिंह की द्वितीय पुण्य तिथि...

बक्सर : डुमरांव के पूर्व महाराजा कमल सिंह की द्वितीय पुण्य तिथि मनाई गई

- Advertisement -

बक्सर/विक्रांत। डुमरांव राज अस्पताल के परिसर स्थित सभा कक्ष में बुधवार को लोकसभा के प्रथम सांसद रह चुके व डुमरांव के पूर्व महाराजा स्वर्गीय कमल सिंह का द्वितीय पुण्य तिथि सादे समारोह के बीच मनाई गई।

नगर के बुद्धिजीवियों के आलावे चिकित्सा जगत के लोगों ने शिरकत किया और उनके तैल्य चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नम् आंखो से याद किया। समारोह को वर्तमान महाराजा चंद्रबिजय सिंह, शिक्षाविद् ब्रहमा पांडेय, पत्रकार शिवजी पाठक, डा.मनीष कुमार, पूर्व पार्षद धीरज कुमार, इंद्रजीत बहादुर सिंह, आलोक तिवारी, गौतम सिंह, महेन्द्र सिंह, नवीन मिश्रा, उदय प्रताप सिंह, कृष्णा पाठक, अम्बरीश पाठक एवं अमरेन्द्र तिवारी आदि ने संबोधित किया।

वक्ताओें नें समारोह को संबोधित करते हुए डुमरांव महाराजा स्व. कमल सिंह के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला और कहा कि पुराने शाहाबाद संसदीय क्षेत्र के प्रथम सांसद व डुमरांव के पूर्व महाराजा स्वर्गीय कमल सिंह ने एक संत की तरह जीवन यापन करने का काम किया। वक्ताओे ने कहा कि स्व.कमल सिंह का प्रकृति से जीवन पर्यंत लगाव रहा।

वक्ताओें ने कहा कि उन्होनेें महाराजा रहने के बावजूद सादगी पूर्ण जीवन गुजारने का काम किया है। वे सादगी के प्रतिमूर्ति थे। डुमरांव के पूर्व महाराज स्व.सिंह सादगी पूर्ण गुजारे गए जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है। बता दें कि डुमरांव के पूर्व महाराजा इस क्षेत्र का दो बार सांसद के तौर पर जन प्रतिनिधित्व कर चुके है। उनका निधन 5 जनवरी, 2020 को उनके आवास भोजुपर कोठी में हो गया था।

यह भी पढ़ें…

उनके निधन के उपरांत आयोजित श्राद्धकर्म के अवसर पर सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिरकत किया था।सरकार द्वारा डुमरांव के पूर्व महाराजा व पूर्व सांसद स्व. सिंह की याद में अनुमंडल कार्यालय के परिसर में आदमकद प्रतिमा स्थापित किए जाने को लेकर निर्माण कार्य जोर शोर के साथ जारी है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -