29.1 C
Delhi
HomeLocal newsचंपारण : नगर पंचायत चनपटिया में अतिक्रमणकारियों पर गरजा बुलडोजर

चंपारण : नगर पंचायत चनपटिया में अतिक्रमणकारियों पर गरजा बुलडोजर

- Advertisement -spot_img

बेतिया/अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिले के चनपटिया नगर पंचायत के सिकरहना पुल स्थित मेला ग्राउंड में सरकारी जमीन पर रविवार को नगर पंचायत प्रशासन ने दुकानों व घरों को तोड़कर अतिक्रमण हटाया। चिलचिलाती धूप में नपं की टीम व पुलिस प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद सुबह करीब 11 बजे से देर शाम तक दर्जनों स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण हटाया गया।

नपं ने कुछ अतिक्रमणकारियों का सामान भी जब्त किया। नपं की तरफ से सुबह ही पुलिस बल को साथ लेकर अतिक्रमण हटाने की तैयारी कर ली गई। लाव लश्कर को देखकर एक बार लोगों में दशहत का माहौल भी बन गया। नपं कार्यपालक पदाधिकारी बसंत कुमार ने बताया कि अतिक्रमित भूमि पर अतिक्रमण वाद संख्या 6/2017-18 दायर रहा। न्यायालय ने वाद का निष्पादन में आदेश पारित कर अतिक्रमण हटाने का निदेश दिया। नगर में अन्य सरकारी भूमि को भी चिन्हित कर अतिक्रमण हटवाने की कारवाई की जाएगी।

बताया जाता है कि ढाठ चौक निवासी दिनेश कुमार व अन्य लोगों ने वर्ष 2016 में अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण कार्यालय में अतिक्रमण वाद दायर किया। जिसके अनुसार सिकरहना पुल के समीप सड़क के दोनों बगल सरकारी भूमि का अतिक्रमण कर घर व दुकान बना लिया गया है। जिस पर नगर पंचायत ने 69 लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भी निर्गत किया। नोटिस देने के बावजूद भी लोगों ने जब अतिक्रमण नहीं हटाया तो नगर पंचायत ने पुलिस टीम के सहयोग से सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटवाने की कवायद प्रारंभ किया।

अतिक्रमण हटवाने के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी के साथ चनपटिया, सीरिसिया, गोपालपुर, कुमारबाग़, एससी-एसटी थानों की पुलिस व जिला से प्रतिनियुक्त पुलिस बलों ने अतिक्रमित की गई सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया। प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए चार जेसीबी मशीन लगाकर अतिक्रमण मुक्ति अभियान पूर्ण किया। नगर पंचायत की अध्यक्ष किरण देवी ने अतिक्रमण मुक्ति की कारवाई पर दुःख व्यक्त किया। उन्होंने नगर प्रशासन से भूमिहीन लोगों को चिन्हित कर भूमि व आवास देने की मांग की।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -