36.1 C
Delhi
HomeLocal newsचंपारण : बंजरिया स्थित एनएच 28 के सर्विस रोड निर्माण में बाधक...

चंपारण : बंजरिया स्थित एनएच 28 के सर्विस रोड निर्माण में बाधक बने अतिक्रमण को हटाएं- डीएम

- Advertisement -spot_img

मोतिहारी/राजन द्विवेदी। जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आज डीएम शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सड़क दुर्घटनाओं के नियंत्रण के लिए आवश्यक व प्रभावी कदम उठाने के संदर्भ में कई बिंदुओ पर विचार विमर्श किया। साथ ही हिट एंड रन मामले, गुड सेमेरिटन का चयन, यात्री ठहराव के निर्माण आदि विषयो पर भी विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

बैठक में डीएम ने कहा कि एनएचएआई फोर लेन से जुड़ने वाली ग्रामीण क्षेत्रों की सड़को पर ब्रेकर लगाना सुनिश्चित करें। उन्होने बंजरिया स्थित एनएच 28 में सर्विस रोड निर्माण के लिए अतिक्रमण हटाने का निर्देश भी दिया। बैठक मे जिले के सभी थानाध्यक्षो से सड़क दुर्घटना कम करने के लिए आवश्यक सुझाव मांगे गए। साथ ही फोर लेन के सभी सडको के किनारे साइन बोर्ड लगाने का भी निर्देश दिया गया।

सदस्यों ने बताया कि मोतिहारी रेलवे स्टेशन में ई-रिक्शा से आवागमन काफी बाधित होती है। इसके लिए ई-रिक्शा के ठहराव के लिए पार्किंग की व्यवस्था की जाय, जिसके लिए सहमति प्रदान किया गया। डीएम ने रोड जाम करने वालों व सड़क पर धरना / प्रदर्शन करने वालों पर एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। साथ ही मोटरसाइकिल चालकों के जीवन रक्षा के लिए हेलमेट पहनने को लेकर रोको टोको अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।

बैठक मे निर्णय लिया कि गुड सेमेरिटन की पहचान कर उनको सम्मानित किया जाएगा। बैठक मे अनुमंडल पदाधिकारी सदर, जिला परिवहन पदाधिकारी अनुराग कौशल सिंह, पुलिस उपाधीक्षक अरूण कुमार गुप्ता, कार्यपालक अभियंता आरसीडी आरडब्ल्यूडी, नगर आयुक्त सुनील कुमार एवं सभी थानाध्यक्ष आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -