13.1 C
Delhi
HomeLocal newsदिल्ली : गाजीपुर फूल मंडी में लावारिस बैग से मिला आईईडी विस्फोटक

दिल्ली : गाजीपुर फूल मंडी में लावारिस बैग से मिला आईईडी विस्फोटक

- Advertisement -

दिल्ली/बीपी प्रतिनिधि। दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह एक लावारिस बैग मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस, बम निरोधी दस्ता और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। जांच करने पर पुलिस को बैग से आईईडी विस्फोटक मिला।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एनएसजी और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद फूल मंडी को खाली करवा दिया गया। बम को निष्क्रिय करने के लिए जेसीबी मशीन से एक जगह की खोदाई कराई गई। गड्ढे में बम को डाल दिया। इसके बाद इसमें जोरदार धमाका हुआ।

धमाका बम निरोधक दस्ते की देखरेख में हुआ। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जानकारी दी है कि स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है और एक्सप्लोसिल एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

एनएसजी ने बम निष्क्रिय करने के बाद जानकारी दी है कि टीम ने गाजीपुर फूल मंडी से बरामद आईईडी को टीम ने निष्क्रिय कर दिया है। आईईडी के सैंपल जुटा लिए गए हैं और टीम इसे बनाने में इस्तेमाल किए गए केमिकल कंपोनेंट की जांच करेगी और रिपोर्ट सौंपेगी।

यह भी पढ़ें…

एनएसजी के अधिकारियों ने बताया कि बरामद आईईडी का वजन लगभग तीन किलो था। एनएसजी को इसके बारे में सुबह करीब 11.00 बजे दिल्ली पुलिस से जानकारी मिली। एनएसजी ने इस बम को करीब 1.30 बजे निष्क्रिय किया। इस मौके पर फॉरेंसिक टीम भी मौजूद रही।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -