28.1 C
Delhi
HomeLocal newsडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन से मिलती है राष्ट्रहित की प्रेरणा...

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन से मिलती है राष्ट्रहित की प्रेरणा : राजकिशोर

- Advertisement -

बेगूसराय/विनोद कर्ण। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने जिला भाजपा कार्यालय में उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि माँ भारती की सेवा में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना सम्पूर्ण जीवन होम कर दिया था। वे राष्ट्र पुनर्निर्माण में स्वदेशी नीतियों के दृढ़ समर्थक थे। डॉ. मुखर्जी की जयंती के अवसर पर जिला मुख्यालय के साथ-साथ हरेक मंडल तथा शक्ति केंद्रो तक भाजपा कार्यकर्ता द्वारा पर्यावरण संरक्षण हेतु हजारों की संख्या में पौधारोपण किया गया।

इस अवसर पर किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दीपक शर्मा ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के लिए देशहित से ऊपर कुछ नहीं था। उन्होंने अपने दूरदर्शी सोच से भारत के शिक्षा, स्वास्थ्य व औधोगिक विकास की मजबूत नींव रखी। जिला उपाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार वीरेश ने कहा कि डॉ. मुखर्जी ने सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को एक नया सुर दिया। भारत को सशक्त तथा अखंड बनाने में इनका संघर्ष और बलिदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष निरंजन सिंह ने कहा कि वास्तव में भारतीयों के अखंड भारत का सपना श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान देकर भी पूरा किया। भाजपा जिलाध्यक्ष ने इस अवसर पर कार्यकर्ताओं के बीच पौधों का वितरण किया। जिसमें अनुसूचित प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुनील राम, बछवाड़ा विधायक सुरेंद्र मेहता, मंडल अध्यक्ष अरूण भारती, प्रदीप पाठक व अन्य को 50 आंवला, 50 आम, 50 बेल के साथ-साथ अन्य सैंकड़ों औषधीय पौधों का वितरण भी किया गया।

उन्होंने बताया कि वृक्षारोपण अभियान प्रभारी जिला मंत्री बबलेश पार्थ सारथी तथा विधानसभा प्रभारी का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिससे जिले भर में हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने वृक्ष लगाए गए और उसके देखभाल का संकल्प लिया।

मौके पर जिला उपाध्यक्ष अनिल प्रसाद सिंह, जिला मंत्री बबलेश पार्थ सारथी, प्रभात पप्पु, किसान मोर्चा प्रदेश प्रवक्ता सुनील सिंह, जिला उपाध्यक्ष किसान मोर्चा ललन सिंह, आईटी सेल जिला संयोजक आलोक कुमार बंटी तथा जिला मीडिया प्रभारी सुमित सन्नी और सह मीडिया प्रभारी मोनू कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -