कश्मीर में भूकंप के झटके हुए महसूस, 5.3 की रही तीव्रता, दहशत में घरों से बाहर आये लोग

Local news जम्मू-कश्मीर

सेंट्रल डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। कश्मीर में 5.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे पहले भी कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। कश्मीर-लद्दाख के हिस्सों में भूकंप के चलते धरती हिल गई। करगिल में भी झटके महसूस किए गए। शाम को 7 बजकर 2 मिनट और 7 बजकर 8 मिनट पर ये झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई है।

भूकंप के झटकों के बाद लोग एहतियात के तौर पर घरों से बाहर निकल आए। अधिकारियों ने बताया कि शाम करीब 7.01 बजे झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 5.3 थी और इसका केंद्र गिलगित-बाल्तिस्तान के अस्टोर इलाके में 10 किलोमीटर की गहराई में था।अधिकारियों ने बताया कि अभी तक भूकंप से किसी नुकसान की खबर नहीं मिली है। इससे पहले 5 दिसंबर को रात करीब 2 बजकर 3 मिनट पर उत्तरकाशी और टिहरी में भूकंप आया था।

टिहरी में तो दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। एक बार करीब 1:30 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके के बाद लोग डर से घर के बाहर आ गए। भूकंप से जान-माल के नुकसान नहीं हुआ। आपदा कंट्रोल रूम के मुताबिक भूकंप का केंद्र टिहरी में बताया गया था। इससे पहले 24 सितंबर को पिथौरागढ़ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

यह भी पढ़ें…