30.1 C
Delhi
HomeLocal newsगया : कोरोना से लड़ने का दिया सन्देश, सात फेरे लेने से...

गया : कोरोना से लड़ने का दिया सन्देश, सात फेरे लेने से पहले कराया वैक्सीनेशन

- Advertisement -

गया/दिवाकर श्रीवास्तव। ज्यों-ज्यों कोरोना बार-बार वैरिएंट बदलकर लोगों को भयभीत कर रहा है, वहीं लोगों की जागरूकता भी बढ़ती जा रही है। कोरोना का टीका लगवाने के प्रति लोग इतना अधिक जागरूक हैं कि जब टीका लगवाने का अवसर मिलता है तो वे जरूरी से जरूरी काम को भी पीछे छोड़ देते हैं। ऐसा ही एक नजारा बिहार राज्य के गया जिले में देखने को मिला।

गया में कोरोना टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए इन दिनों विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में वार्ड नंबर 40 स्थित विष्णुपद मंदिर के प्रांगण में भी एक टीका केंद्र बनाया गया है। गुरुवार को मंदिर के विश्राम गृह में शादी की रस्में चल रही थीं।

इसी दौरान श्रीराजपुर (बोधगया) के रहने वाले दूल्हा विकास कुमार कोरोना का टीका लेने पहुंच गए। उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम को अपना आधार कार्ड दिखाकर टीकारण के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। तुरंत ही नर्स (एएनएम) नेहा कुमारी ने उन्‍हें कोविशील्ड के पहला डोज दिया।

जब रजौली (नवादा) से पहुंचे वधु पक्ष के लोगों ने दूल्हे को रस्‍म से गैरहाजिर नहीं पाया तो वे परेशान हो गए। खोजबीन पर पता चला कि दूल्हे राजा तो कोरोना का टीका लेने गए हैं। इसके बाद दूल्‍हे की तारीफ के बीच किसी ने कहा कि दूल्‍हन भी टीका लेगी। प्रस्‍ताव पर दुल्हन की सहमति मिली और उसने भी टीका लिया।

दूल्‍हा-दुल्‍हन के सात फेरे से पहले कोरोना का टीका लेने की सराहना ने समारोह में शामिल लोगों को भी प्रेरित किया। इसके बाद वहां उपसिथत पांच अन्‍य लोगों ने भी कोरोना का टीका लिया।

यह भी पढ़ें…

यह भी देखें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -