20.1 C
Delhi
HomeLocal newsगया : गांधी और शास्त्री जयंती पर रोटरी गया सिटी ने लगाया...

गया : गांधी और शास्त्री जयंती पर रोटरी गया सिटी ने लगाया रक्तदान शिविर

- Advertisement -

गया/पुरुषोत्तम कुमार। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती के अवसर पर रोटरी गया सिटी ने एम्स सभागार में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। मौके पर रोटरी गया सिटी अध्यक्षा रितु डालमिया ने बताया कि रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में 30 रक्तवीरो ने रक्तदान किया।

रक्तवीरों को प्रशस्ती पत्र, मास्क व टी-शर्ट भी प्रदान किया गया। इसमें एम्स हॉस्पिटल का सहयोग हमें प्राप्त हुआ है। रक्तदान शिविर में रक्तदान कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती के अवसर पर समाज में संदेश दिया कि आज भी हमारे समाज में लोगों की जीवन रक्षा और परोपकार की प्रासंगिकता उतनी ही है जितनी कल थी।

कार्यक्रम में पधारे कर्नल एलके यादव ने कहा रोटरी गया सिटी अध्यक्षा रितु डालमिया के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन प्रशंसनीय है। इसके माध्यम से रक्त यूनिट का संग्रहण कर जरूरतमंदों को सही समय पर रक्त की पूर्ति की जा सके। जिससे उन्हें जीवनदान दिया जा सकता है।

उन्होंने ने बताया कि जब कोई व्यक्ति रक्तदान करता है तो वह दूसरे व्यक्ति की जान बचाता है। रक्तदान करने वाले रक्तवीर मानवता के मूर्त रूप होते हैं।जिनके जीवनदायी रक्त से जरूरतमंद लोगों को नया जीवन मिलता है।

यह भी पढ़ें…

इस मौके पर मुख्य रूप से कर्नल एलके यादव,डॉ एएन राय,रोटरी गया सिटी अध्यक्षा रितु डालमिया,शिव अरुण डालमिया, सचिव कंचन वर्मा, डॉ रतन कुमार, रोटेरियन विजय भालोठिया, पुनित खेतान, पवन मोरे, लोहानी, संजय पाल, नीलू पाल, हेमचंद्र जोशी, परमजीत, एसआर पांडे, धर्मेंद्र, सहित अन्य मौजूद थे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -