36.1 C
Delhi
HomeLocal newsक्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी : ग्रीनपार्क में एक साथ बैठ सकेंगे...

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी : ग्रीनपार्क में एक साथ बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक

- Advertisement -spot_img

कानपुर, बीपी प्रतिनिधि। ग्रीनपार्क स्टेडियम की दर्शक दीर्घा में 20 हजार सीटें और बढ़ाने के लिए मंडलायुक्त ने मुख्य सचिव से बजट मांगा है। वर्तमान में स्टेडियम की क्षमता 30 हजार है। स्टेडियम के रेनोवेशन के बाद 50 हजार दर्शक एक साथ बैठकर क्रिकेट का मजा ले सकेंगे।

कानपुर में गंगा किनारे 1945 में बने ग्रीनपार्क स्टेडियम के सुनहरे दिन शुरू होने वाले हैं। 20 हजार दर्शकों की क्षमता और बढ़ाने के लिए मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा से इस काम के लिए बजट मांगा है।

मुख्य सचिव ने ग्रीनपार्क स्टेडियम के काम परखे

फिलहाल ग्रीनपार्क में करीब तीस हजार दर्शक बैठ सकते हैं। शहर आए मुख्य सचिव ने मंगलवार को पत्नी के साथ ग्रीनपार्क स्टेडियम में चल रहे कामों का निरीक्षण किया। इस दौरान दर्शक क्षमता को बढ़ाने के लिए मंडलायुक्त ने मुख्य सचिव से धनराशि की मांग की। ताकि राजधानी लखनऊ में बने इकाना स्टेडियम जैसे निजी स्टेडियम को टक्कर देने के लिए ग्रीनपार्क स्टेडियम को तैयार किया जा सके।

तीन महीने में सीईओ को पूरे करने हैं मुख्य सचिव के सुझाव

कमिश्नर ने कानपुर स्मार्ट सिटी के जरिये स्टेडियम को और बेहतर बनाने के लिए चल रहे पहले चरण के कामों का निरीक्षण कर समय से पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने मेहमानों और क्रिकेट प्रेमियों की जानकारी और सक्रिय भागीदारी के लिए दो से तीन बिंदुओं पर इंटरेक्टिव डिजिटल कियोस्क की स्थापना और डिस्प्ले लगाने का सुझाव दिया। इस पर कमिश्नर ने सीईओ स्मार्ट सिटी को तीन महीने में सुझाव पर अमल करने का आदेश दिया है। वहीं, सीएस से ग्रीनपार्क विजिटर गैलरी और नए बैडमिंटन कोर्ट की सुविधाओं को प्रभावी ढंग से चलाने के लिए ग्रीनपार्क क्लब स्थापित करने का भी सुझाव दिया।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -