35.1 C
Delhi
HomeLocal newsकानपुर : पुलिस की कड़ी सुरक्षा में होगा बार एसोसिएशन का चुनाव,...

कानपुर : पुलिस की कड़ी सुरक्षा में होगा बार एसोसिएशन का चुनाव, तीन बार चेकिंग के बाद वोट डाल सकेंगे मतदाता

- Advertisement -spot_img

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। कानपुर में बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली है। मतदान 26 अप्रैल को सिविल लाइंस स्थित डीएवी कालेज में होगा। पुलिस प्रशासन द्वारा सकुशल चुनाव सम्पन्न कराने के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि एल्डर्स कमेटी से बात कर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। मतदान स्थल से लेकर आसपास के क्षेत्र में सीसीटीवी लगाए जाएंगे। वहीं तीन बार चेकिंग किये जाने के बाद ही मतदाता वोट डाल सकेंगे। मतदान स्थल के 200 मीटर के दायरे में प्रचार-प्रसार नहीं होगा और न ही नारेबाजी की जाएगी।

मतदान के दौरान पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात रहेगा। एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन धर्मवीर सिंह गौर की मौजूदगी में संयुक्त पुलिस कमिश्नर के साथ हुई बैठक में तय किया गया कि पहली बेरीकेडिंग पर कानपुर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्षों के साथ सहायक चुनाव अधिकारी मतदाताओं की चेकिंग करेंगे। मतदाता की सीओपी कार्ड (मूल प्रति), क्यूआर कोड वाली वोटर पर्ची देखी जाएगी।

क्यू आर कोड की हार्ड कापी जरूरी होगी। दूसरे गेट व तीसरे गेट पर एआरओ चेकिंग करेंगे। वोटर पर्ची जमा होने के बाद बैलट पेपर मिलेगा। मतगणना स्थल पर थोड़ी-थोड़ी दूर पर एक इंस्पेक्टर व पुलिस जवानों की तैनाती रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था पर सभी ने सहमति जताई।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -