15.1 C
Delhi
HomeLocal newsकानपुर : श्रमायुक्त कार्यालय में शुरू हुआ काल सेंटर, श्रम मंत्री ने...

कानपुर : श्रमायुक्त कार्यालय में शुरू हुआ काल सेंटर, श्रम मंत्री ने किया ऑनलाइन उद्घाटन

- Advertisement -

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। कानपुर जिले के श्रमिकों को श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने नववर्ष की सौगात भेंट की है। अभी तक श्रमिकों को अपनी छोटी-बड़ी हर समस्या का निराकरण कराने के लिए श्रमायुक्त कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता था। लेकिन, अब उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए सर्वोदय नगर स्थित श्रमायुक्त कार्यालय में काल सेंटर शुरू किया गया है।

यहां वे एक फोन पर अपनी हर छोटी-बड़ी समस्या का समाधान करा सकेंंगे।शुक्रवार को श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने काल सेंटर का ऑनलाइन उद्घाटन किया। श्रमायुक्त डॉ. राजशेखर ने बताया कि काल सेंटर बनने से प्रदेश के संगठित, असंगठित, औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले करीब आठ करोड़ श्रमिकों को इसका लाभ मिलेगा।

श्रमिक जहां विभाग की योजनाओं का लाभ ले सकेंगे, उसके साथ-साथ अगर उन्हें किसी तरह की समस्या लगती है तो वह फोन से काल सेंटर पर जानकारी दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि श्रम विभाग से संबद्ध जो बोर्ड हैं, उनके सभी पंजीकृत श्रमिक व श्रम कल्याण परिषद के पंजीकृत श्रमिक भी काल सेंटर से हर जानकारी हासिल कर सकेंगे।

अतिथि गृह बनकर तैयार : श्रमायुक्त ने बताया कि काल सेंटर के साथ ही 12 लाख रुपये से कार्यालय में अतिथि गृह भी बनकर तैयार हो गया। इसका उपयोग अफसरों और कर्मियों के रुकने, नवनियुक्त अफसरों को प्रशिक्षित करने के लिए किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें…

श्रमायुक्त ने बताया कि काल सेंटर के लिए टोल फ्री नंबर- 18001233100 डायल करना होगा। इसके बाद श्रमिक को उनके मामलों से संबंधित पूरी जानकारी चरणवार एसएमएस से दी जाएगी। साथ ही अफसरों को एक निश्चित समय सीमा में श्रमिकों की समस्याओं का समाधान करना होगा। मौजूदा समय में हर दिन काल सेंटर संचालन का समय सुबह साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे तक रहेगा।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -