15.1 C
Delhi
HomeLocal newsकानपुर : जिलाधिकारी ने किया वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण

कानपुर : जिलाधिकारी ने किया वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण

- Advertisement -

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। जिलाधिकारी कानपुर नगर विशाख जी. ने शुक्रवार को 15 से 18 वर्ष की आयु वाले युवाओं के वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी सबसे पहले ग्रीन पार्क स्टेडियम पहुंचे जहां पर आज से पुनः मेगा वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ किया गया।

यहां पर 10 वैक्सिनेशन कैंप 15 से 18 वर्ष की आयु के युवाओं के लिए लगाए गए हैं। इसके साथ-साथ तीन वैक्सिनेशन कैंप सेकंड डोज के लिए भी लगाये गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि कानपुर नगर में विभिन्न शैक्षिक शिक्षण संस्थाओं, आई टीआई, पालीटेक्निक के प्राचार्यो के साथ बैठके कर उनके विद्यालयों में 15 से 18 वर्ष की आयु वाले छात्रों की संख्या के अनुरूप ऑन साइट वैक्सिनेशन कराने की व्यवस्था की जा रहा है।

इसी क्रम में आज जनपद कानपुर नगर में 117 विद्यालयों में वैक्सीनेशन कैंपों का आयोजन किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि 10 जनवरी से फ्रंटलाइन वर्कर, हेल्थ वर्कर तथा 60 + के जिन लोगो ने अपनी दोनो वैक्सिनेशन डोज लगवा ली है और वैक्सीनेशन के 39 सप्ताह पूर्ण हो चुके हैं। उन सभी लोगो को बूस्टर डोज 10 जनवरी से लगाई जाएगी, जिसके लिए ग्रीन पार्क में वैक्सीनेशन कैंपों का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने विद्यालयों में ऑनसाइट किए जा रहे वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने डीएवी इंटर कॉलेज, बीएनएसडी इंटर कॉलेज चुन्नीगंज, राजकीय महिला इंटर कॉलेज चुन्नी गंज वैक्सिनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी कानपुर नगर डॉ. महेंद्र कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नेपाल सिंह एवं उप निदेशक खेल उपस्थित रहे।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -