10.1 C
Delhi
HomeLocal newsकानपुर : पुलिस से पीड़ित किसान ने थाने में खाया जहर, मौत

कानपुर : पुलिस से पीड़ित किसान ने थाने में खाया जहर, मौत

- Advertisement -

अखिलेश मिश्रा/कानपुर। प्रदेश की योगी सरकार भले ही किसान हितों के बड़े-बड़े दावे कर रही हो, लेकिन खाकी अपनी कार्यशैली से सरकारी की छवि को धूमिल करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है। इसका ताजा उदाहरण घाटमपुर तहसील का साढ़ थाना है।

यहां पर तैनात पुलिसकर्मियों ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने आए किसान को ही हवालात में बंद कर दिया, जिससे परेशान होकर किसान ने हवालात में ही जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर पुलिसकर्मी उसे पास के सरकारी अस्पताल ले गये। वहां चिकित्सकों ने उसे शहर के लिए रेफर कर दिया। यहां आते-आते उसकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी ग्रामीणों को होतेे ही माहौल गरमा गया और परिजनों को समझाने गये पुलिस अधिकारियों को ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

साढ़ थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में अरूण कुमार परिवार के साथ रहते है। जीविका चलाने के लिए उनके पास थोडी जमीन है। तीन दिन पहले उनके घर से किसी ने अनाज की बोरियां चुरा ली। जिसकी शिकायत दर्ज कराने के लिए अरूण लगातार थाने के चक्कर लगा रहे थे। लेकिन तीन दिन बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। बल्कि थाना पुलिस ने अरूण कुमार को ही हवालात में बंद कर दिया। पुलिस के इस कार्यवाही से अरूण अवसाद में चला गया और आज सुबह उसने हलावात में ही कुछ खा लिया जिससे उसकी हालात अचानक बिगड गयी।

सूचना पर थाना पुलिस उसे लेकर गांव के स्थानीय सरकारी अस्पताल में गयी जहां पर डाक्टरों ने उसे जवाब देते हुए शहर ले जाने को कहा। शहर के सरकारी अस्पताल पहुंचते ही उसकी जान चली गयी। मौत की सूचना मिलते ही पूरा गांव तनाव में आ गया। अरूण की मां और पत्नी ने रो रोकर पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया। परिजनों को समझाने पहुंचे पुलिस अधिकारियों को आक्रोशित ग्रामीणों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने पुलिस गाडियों को गांव में रुकने ही नहीं दिया और खदेड कर गांव के बाहर तक पहुंचा दिया। घटना के बाद से पूरे गांव में तनाव हैै।

यह भी पढ़ें…

उपरोक्त घटना क्रम में पुलिय अधीक्षक ग्रामीण अजीत कुमार सिन्हा का कहना है कि पुलिस ने चारी की रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। इसकी प्रतिलिपि लेने अरूण थाने गया था, जहां पर अरूण की अचानक तबीयत खराब हो गयी। पुलिस ने उसे बेंच पर लिटकर परिजनों को सूचना दी। इसके अलावा पूरे घटना प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को दे दी गयी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -