32.1 C
Delhi
HomeLocal newsकानपुर : फर्जी आईडी बनाकर शहरवासियों पर रौब गांठने वाले को पुलिस...

कानपुर : फर्जी आईडी बनाकर शहरवासियों पर रौब गांठने वाले को पुलिस ने दबोचा

- Advertisement -

-कभी खुद को बताता था जेल वीक्षक, कभी शहरकाजी का पीआरओ
-विभिन्न तरह के फर्जी कागजत अपने पास रखता था मुस्तफा
-जैसा माहौल वैसे ही आईडी का करता था उपयोग
-चमनगंज पुलिस को मिल रही थी शिकायत


अखिलेश मिश्रा/कानपुर।
फर्जी आईडी का इस्तेमाल करके लोगों को धमकाने और रौंब गाठने वाले युवक को पुलिस ने दबोचा लिया। युवके के पास से कई प्रकार के फर्जी दस्तावेज बरामद हुए। कई प्रकार की आईडी भी मिली। कार्रवाई के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

चमनगंज थाना पुलिस को पिछले काफी समय से मुस्तफा खां की शिकायतें मिल रही थी। लोगों का कहना था कि यह कभी शहरकाजी का पीआरओ तो कभी जेल वीक्षक तथा वक्फ बोर्ड का सदस्य बनकर लोगों पर रौंब गाठते हुए अनावश्यक दवाब बनाता था।

धमका कर अपने काम बताता है। कुछ लोग तो उसकी धमक का शिकार होकर फंस गये, लेकिन बाद में ठगी का शिकार हुए लोग जब उसके बारे में जानकारी जुटाते तो वह फर्जी निकलता। इस पर परेशान लोग स्थानीय थाने का चक्कर लगाते। चमनगंज थाना अधिकारी फोर्स को सूचना मिली कि वह किसी को फिर से फर्जी जेल वीक्षक बनकर किसी को फंसाने के लिए खडा है।

इस पर फोर्स पहुंची और उसे दबोचकर थाने ले लायी। पूछताछ में उसने सभी आईडी को फर्जी बताया और कहा कि यह सब वह स्वंय ही बनाता था। उसके बाद से आईडी बनाने में इस्तेमाल होने वाला सामान जैसे मोहर, कार्ड व अन्य सामान मिला। फिलाहाल पुलिस ने कार्यवाही करके उसे जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -