31.1 C
Delhi
HomeLocal newsकानपुर : सर पान मसाला के प्रतिष्ठानों पर छापा, बड़े पैमाने पर...

कानपुर : सर पान मसाला के प्रतिष्ठानों पर छापा, बड़े पैमाने पर जब्त किए गए दस्तावेज

- Advertisement -spot_img

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। कर चोरी करने वाले पूंजीपतियों पर शासन का डंडा निरंतर चल रहा है। इसी क्रम में आज बुधवार को कानपुर में महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) लखनऊ की टीमों ने सर और 555 ब्रांड पान मसाला संचालक के आवास, कार्यालय, गोदाम पर छापा मारा। साथ ही माल सप्लाई करने वाले कारोबारियों पर भी भी कार्रवाई की।

इस दौरान नयागंज के दो बड़े सुपाड़ी कारोबारियों से पूछताछ की गयी। कार्रवाई देर शाम तक चलती रही। इस दौरान बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त किए गए। जानकारी के मुताबिक डीजीजीआई लखनऊ की टीमें दोपहर में सर पान मसाला के संचालक ओमप्रकाश डालमिया के सिविल लाइंस आवास पर पहुंची। इसके साथ ही स्वरूप नगर स्थित प्रतिष्ठान, नौघड़ा, नयागंज के कार्यालयों पर एक साथ छापा मारा।

इसके अलावा माल सप्लाई करने वाले नयागंज के सरदारी लाल भूषण, गणेश गुप्ता नाम के कारोबारियों से पूछताछ की। उनकी ओर से काटे गए बिलों आदि का मिलान किया। विदित हो कि पिछले साल नवंबर में डीजीजीआई ने शहर में एसएनके, शिखर के साथ ही कई बड़े पान मसाला समूह पर कार्रवाई की थी।

दिल्ली में पान मसाला कंपनियों को रैपर सप्लाई करने वाली कंपनी पर छापे से डीजीजीआई की टीम को तमाम कंपनियों में माल खपाने की जानकारी मिली थी। डीजीजीआई अहमदाबाद की टीम ने 22 दिसंबर को कंपाउंड कारोबारी पीयूष जैन पर कार्रवाई की थी। इसके कानपुर और कन्नौज स्थित आवास से 197 करोड़ रुपये और 23 किलो के सोने के बिस्कुट बरामद हुए थे।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -