10.1 C
Delhi
HomeLocal newsकानपुर : कैंट क्षेत्र में व्यावसायिक वाहनों को मिली राहत, अब नहीं...

कानपुर : कैंट क्षेत्र में व्यावसायिक वाहनों को मिली राहत, अब नहीं वसूला जाएगा शुल्क

- Advertisement -

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। शहर के कैंट क्षेत्र में अब व्यावसायिक वाहनों से कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा। तत्काल प्रभाव से ठेका समाप्त कर दिया गया। रक्षा मंत्रालय के आदेश के बाद कैंट बोर्ड ने भी सर्कुलर जारी किया है। यह आदेश शनिवार की रात 12 बजे से ही प्रभावी हो गया।

वर्ष 2006 में देश के 62 कैंटोनमेंट इलाकों में व्यावसायिक वाहनों के प्रवेश पर शुल्क वसूली की व्यवस्था लागू की गई थी। अब रक्षा मंत्रालय ने इन सभी कैंट इलाकों में इस व्यवस्था को समाप्त करने का आदेश दिया है।

कानपुर कैंट में कुछ समय पहले ही इसके लिए नया ठेका राहुल मेटल को दिया गया था। यहां के कैंट इलाके में 3 पहिया वाहनों से 20 रुपये, चार पहिया वाहनों से 50 रुपये और 6 पहिया वाहनों से 100 रुपये प्रतिदिन वसूली होती थी। प्रवेश के साथ इन वाहनों को शुल्क देना पड़ता था। 6 पहिया से ज्यादा वालों का 200 रुपये का शुल्क निर्धारित था।

यह भी पढ़ें…

कैंट बोर्ड के सदस्य लखन ओमर ने बताया कि यहां का ठेका 68501 रुपये प्रतिदिन का था। इसे खत्म किए जाने से बहुत राहत मिलेगी। ईज ऑफ डुइंग बिजनेस बढ़ेगा। उन्होंने इस आदेश के लिए रक्षा मंत्रालय समेत सरकार को धन्यवाद दिया। कैंट बोर्ड के सीईओ अरविंद कुमार द्विवेदी ने भी ठेकेदार फर्म को आदेश दे दिया है कि शनिवार की रात 12 बजे के बाद व्यावसायिक वाहनों से वसूली न की जाए।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -