17.1 C
Delhi
HomeLocal newsकटिहार : यूपीएससी टॉपर शुभम ने कहा- मुझे बिहारी होने पर गर्व...

कटिहार : यूपीएससी टॉपर शुभम ने कहा- मुझे बिहारी होने पर गर्व है

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। मुझे बिहारी होने पर गर्व है। हमें अपनी मातृभाषा का सम्मान करना चाहिए। यह बात यूपीएससी-2020 में टॉप करने वाले शुभम कुमार ने अपने पैतृक गांव कटिहार जिले के कदवा प्रखंड के कुमरही पहुंचने पर कही।

यूपीएससी में टॉप करने के बाद जब शुभम कुमार पहली बार रविवार को अपने गांव पहुंचे तो उनके परिजनों और ग्रामीणों ने बैंड-बाजे के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। बेटे को देख उनके माता-पिता के आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े। वहीं गांव के युवाओं के बीच शुभम के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची रही। शुभम ने हिंदी व क्षेत्रीय भाषा में ग्रामीणों को संबोधित किया और परीक्षा के परिणाम आने के बाद की खुशियों को साझा किया।

नागरिक अभिनंदन के दौरान मंच पर शुभम के साथ उसके माता-पिता सहित पूर्व पथ निर्माण राज्य मंत्री हेमराज सिंह मौजूद थे। मौके पर शुभम ने कहा कि मैंने महाराष्ट्र में अपने दोस्तों को बताया कि एक बिहारी यदि चाह ले तो क्या नहीं कर सकता है। शुभम फ्लाइट से बागडोगरा आने के बाद सड़क रास्ते से कटिहार पहुंचे।

इससे पहले, दिल्ली से फ्लाइट से बागडोगरा पहुंचे शुभम को एयरपोर्ट पर रिसीव करने पहुंचे उनके पिता बेटे को देखते ही रो पड़े। लोगों से कहा- यह खुशी के आंसू हैं। शुभम भी खुद को रोक न सके और उनके भी आंसू छलक उठे। गांव में अपने दोस्तों और ग्रामीणों से मिलने के बाद शुभम जब अपने घर पहुंचे तो दहलीज पर उनकी मां ने उन्‍हें तिलक लगाकर और फूल-माला पहनाकर गले से लगा लिया।

यह भी पढ़ें…

कटिहार आने के क्रम में रास्ते में शुभम कुछ समय के लिए किशनगंज में रुके। शुभम यहां किशनगंज डीएम के आवास पर पहुंचे, जहां डीएम आदित्य प्रकाश ने उनका फूलों का गुलदस्ता देकर अभिनंदन किया और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -