लालू यादव को सिंगापुर जाने के लिए करना होगा इंतज़ार, 14 जून को होगी पासपोर्ट मामले की सुनवाई

Local news झारखंड

रांची/स्टेट डेस्क। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को सिंगापुर जाने के लिए अभी और इन्तजार करना होगा। सीबीआई की विशेष कोर्ट ने लालू यादव के पासपोर्ट मामले की सुनवाई के लिए अब 14 जून की तारीख निर्धारित की है।

विदित हो कि लालू यादव को किडनी ट्रासप्लांट कराने के लिए सिंगापुर जाना है और इसलिए उन्हें पासपोर्ट चाहिए। उनका पासपोर्ट सीबीआई कोर्ट में जमा है। लालू यादव ने पासपोर्ट रिन्यूअल ले लिए याचिका दायर की थी, जिसमें लालू यादव ने पासपोर्ट लौटाने और देश से बाहर जाने की इजाजत मांगी है। उन्होंने ये अपील चारा घोटाले के दुमका ट्रैजरी मामले में की है। आज इस मामले की सुनवाई थी लेकिन सुनवाई टल गई है।

अगली सुनवाई 14 जून को होगी। इस मामले में पिछली बार सीबीआई के न्यायाधीश दिनेश राय की अदालत में आंशिक सुनवाई हुई थी। अदालत ने दस जून को विस्तृत सुनवाई की तिथि निर्धारित की थी लेकिन आज सुनवाई नहीं हो पाई। आपको बता दें कि चारा घोटाला मामले में लालू को जमानत मिल गई थी। जमानत के दौरान कोर्ट ने ये शर्त भी रखी थी कि वे देश से बाहर नहीं जाएंगे। इसीलिए लालू का पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही उन्हें अपना मोबाइल नंबर नहीं बदलने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें…