20.1 C
Delhi
HomeLocal newsलखनऊ : पुलिस की बांग्लादेशी गिरोह से मुठभेड़, सरगना हमजा ढेर, तीन...

लखनऊ : पुलिस की बांग्लादेशी गिरोह से मुठभेड़, सरगना हमजा ढेर, तीन सिपाही घायल

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में गत रविवार की देर रात पुलिस और बांग्लादेशी गिरोह के साथ हुई मुठभेड़ में गैंग का सरगना हमजा ढेर हो गया। इस मुठभेड़में तीन सिपाही भी घायल हुए हैं, जिनमें से दो क्राइम ब्रांच और एक गोमतीनगर थाने में तैनात है। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इनकी हालत खतरे से बाहर बतायी गई है।

डकैत हमजा पर 50 हजार रुपये इनाम था। 11 अक्तूबर को इसके तीन साथी गोमती नगर पुलिस ने पकड़े थे, तभी हमजा के बारे में कई जानकारियां मिली थी। हमजा को गिरोह का सरगना बताया जा रहा है। पुलिस ने मौके से एक कट्टा, एक पिस्टल और एक बैग बरामद किया है। गौरतलब है कि बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल के रास्ते उत्तर प्रदेश पहुंचकर यह गैंग लूट और डकैती जैसी वारदातों को अंजाम देता था। यह गैंग रेलवे ट्रैक के किनारे बने घरों को निशाना बनाता था।

त्यौहार और सर्दी के दिनों में यह गिरोह वारदात को अंजाम देता था। पुलिस ने पिछले हफ्ते ही बांग्लादेशी गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया था। अब पुलिस गिरोह को पनाह देने वालों की तलाश में जुट गई है। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि इन डकैतों के सहारा फ्लाईओवर के पास होने की सूचना मिली थी। इस पर ही उनकी क्राइम टीम और गोमतीनगर पुलिस वहां पहुंची थी।

यह भी पढ़ें…

यहां पांच बदमाश दिखे जो पुलिस को देखते ही फायरिंग करने लगे थे। इस पर पुलिस ने भी गोलियां चलायी। इस फायरिंग में एक बदमाश की मौत हो गई। जबकि उसके चार साथी मौके से भाग निकले। एडीसीपी पूर्वी सैयद कासिम आब्दी ने बताया कि इस मुठभेड़ में तीन सिपाही नागेंद्र कुमार, रामनिवास और मुकेश चौधरी घायल हुए हैं। इनके हाथ व पैर में गोली लगी थी। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -