9.1 C
Delhi
HomeLocal newsमुरादाबाद : दहेज के लिए विवाहिता की गला घोंटकर हत्या, पति समेत...

मुरादाबाद : दहेज के लिए विवाहिता की गला घोंटकर हत्या, पति समेत सात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

- Advertisement -

मुरादाबाद/बीपी टीम। रामपुर के मसवासी में दहेज में बाइक और एक लाख रुपए की नकदी न मिलने से नाराज पति ने स्वजनों की मदद से पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है। मृतका के पिता की ओर से बेटी के पति समेत सात लोगों के खिलाफ स्वार कोतवाली में दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया है।

थाना पटवाई क्षेत्र के अंतर्गत गांव लदौरी निवासी दिनेश कुमार पुत्र शिवचरन ने पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि उसने अपनी बेटी पूजा की शादी करीब दो वर्ष पूर्व मसवासी चौकी क्षेत्र के गांव सीतारामपुर निवासी गंगाराम के बेटे विक्की के साथ हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार की थी। बेटी को हैसियत के अनुसार दान-दहेज भी दिया गया था। आरोप है कि जिससे बेटी के ससुराल वाले खुश नहीं थे।

शादी के कुछ समय बाद ही बेटी के ससुराल वालों ने स्पलेंडर बाइक और एक लाख रुपए नकदी की मांग की। मांग पूरी न होने पर दहेज लोभियों ने बेटी को प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। आरोप है कि दहेज की खातिर पूजा के साथ कई बार मारपीट भी की गई थी। आरोप है कि रविवार की देर शाम दहेज की मांग पूरी न होने से नाराज पति ने अपने स्वजनों के साथ मिलकर पूजा की गला घोंटकर हत्या कर दी।

स्वार एसओ हरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतका पूजा के पिता दिनेश कुमार की ओर से मिली तहरीर के आधार पर पति विक्की, देवर सुनील, जेठानी आरती, सास रामप्यारी, ससुर गंगाराम निवासीगण सीतारामपुर और नंदोई पोशाखी व ननद नीतू निवासी राजोडा, थाना पटवाई के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -