32.1 C
Delhi
HomeLocal newsमुरादाबाद : अमर बलिदानियों का कर्ज कभी भी नहीं उतार पाएगा देश

मुरादाबाद : अमर बलिदानियों का कर्ज कभी भी नहीं उतार पाएगा देश

- Advertisement -

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने किया शहीद स्मारक स्थल का लोकार्पण
धर्मेंद्र त्रिपाठी/मुरादाबाद।
कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सारा देश अमर बलिदानियों का कर्ज कभी भी नहीं उतार पाएगा। केंद्र व प्रदेश सरकार ने बलिदानियों को याद करते हुए उनके स्वजन को सम्मानित करने का काम किया है। उन्होंने अमरोहा में शहीद स्मारक स्थल का लोकार्पण करने के बाद बलिदानियों के स्वजन को सम्मानित भी किया।

यह स्मारक रोट्री क्लब ऑफ अमरोहा रॉयल्स द्वारा बनवाया गया है। दोपहर साढ़े 12 बजे पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने लोकार्पण करने के बाद सम्बोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी से लेकर वर्तमान समय तक देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर बलिदानियों को कभी नहीं भुलाया जा सकता। उनका कर्ज देश के हर व्यक्ति पर है। हम आज खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं वह इन बलिदानियों की देन है।

जिन्होंने अपनी जान की बाजी हम देशवासियों के लिए लगा दी। केंद्र व प्रदेश सरकार अमर बलिदानियों को याद करते हुए समय समय पर उन्हें श्रद्धांजलि देती रहती हैं। बलिदानियों के स्वजन के लिए योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। कहा कि केंद्र सरकार द्वारा यह वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…

लोकार्पण के बाद उन्होंने डीएम बीके त्रिपाठी, एसपी पूनम, विधायक महेंद्र खड़गवंशी, राजीव तरारा, पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल, पालिकाध्यक्ष शशि जैन, सीडीओ चंद्रशेखर शुक्ल, भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषिपाल नागर, विशाल टण्डन, कपिल शर्मा समेत तमाम लोगों के साथ अमर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -