32.1 C
Delhi
HomeLocal newsमुरादाबाद : मजदूरों ने पेपर मिल गेट पर किया हंगामा, वेतनमान को...

मुरादाबाद : मजदूरों ने पेपर मिल गेट पर किया हंगामा, वेतनमान को लेकर आक्रोश

- Advertisement -

धर्मेंद्र त्रिपाठी/मुरादाबाद। अगवानपुर में डीएसएम एग्रो पेपर मिल के कर्मचारियों ने मिल गेट का घेराव कर बीस साल तक का वेतनमान दिलाएं जाने की मांग की है। मौके पर पहुंचे लेबर इंस्पेक्टर वह पुलिस ने कर्मचारियों को समझा बुझाकर शांत किया, जबकि समाधान नहीं होने पर लेबर कमिश्नर का घेराव कर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई है।

डीएसएम एग्रो प्रोडक्ट लिमिटेड पेपर मिल के कर्माचारियों ने शुक्रवार कोजीनस पेपर मिल का घेराव कर मिल प्रबंधन तंत्र के खिलाफ हंगामा किया। प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी सुधीर चंद्र का कहना था कि वर्ष 2001मे उक्त पेपर मिल में 326 कर्मचारी काम करते थे। लेकिन उसे अवैधानिक तरीके से बंद कर दिया गया था। यह मामला कोर्ट में चला गया था।

कोर्ट ने डीएलसी को मामले का निस्तारण करने को कहा था लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ है। यही नहीं कर्मचारियों का आरोप था कि उक्त नाम से पेपर मिल बंद कर दूसरे नाम से पेपर मिल चालू कर नये कर्मचारी तैनात किए गए। हमें आज तक इंसाफ नहीं मिला है और नहीं अब तक का वेतनमान। हंगामे की सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी राजेंद्र कुमार एवं लेबर इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद मौके पर पहुंचे और उनकी मांग अपने अधिकारियों तक पहुंचने व जल्द समस्या का समाधान कराने का आश्वासन देकर हंगामा कर रहे कर्मचारियों को शांत किया।

इस संबंध में जीनस पेपर मिल के डायरेक्टर एस पी सिंहा का कहना है कि इस मामले से हमारी मिल का कोई लेना देना नहीं है। हंगामा करने वाले डी एस एम पेपर मिल के कर्मचारी थे। जबकि लेबर इंस्पेक्टर अहमद का कहना था कि बहुत पुरानी मांग है। कर्मचारियों से बात की गई है अधिकारियों को मांग से अवगत कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

जबकि हंगामा करने वाले ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही कोई समाधान नहीं किया गया तो इसको लेकर लेबर कमिश्नर का घेराव कर प्रदर्शन किया जाएगा। हंगामा करने वालों में सुधीर चंद्र, रामप्रसाद,रामकरन सिंह, चिरंजी सिंह, मुरारी, लेखराज सिंह,सरोज, ताराचंद, छिद्दू सिंह आदि कर्मचारी शामिल थे।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -