39.1 C
Delhi
HomeLocal newsमुंबई : 20 मंजिला इमारत में लगी आग, सात की मौत

मुंबई : 20 मंजिला इमारत में लगी आग, सात की मौत

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। मुंबई के ताड़देव स्थित एक बहुमंजिला इमारज में शनिवार की सुबह आग लग गई। खबर है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना की सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने लिए दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं। इसके अलावा पांच एंबुलेंस भी मौके पर हैं। दमकल कर्मी लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक ताड़देव इलाके में भाटिया अस्पताल के पास स्थित कमला सोसाइटी नाम की 20 मंजिला इमारत में सुबह 7:30 बजे आग लग गयी। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि आग 18वीं मंजिल पर लगी है। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंचे। अग्निशमन अभियान में दमकल की 13 गाड़ियों और पानी के सात टैंकरों को लगाया गया है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ताड़देव, मुंबई में हुई आग की घटना में अपने परिजनों को खोने वाले परिवारों के साथ मेरी सांत्वनाएं हैं। घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं। यह जानकर दुख हुआ कि नजदीकी अस्पतालों ने घायलों को भर्ती करने से इनकार कर दिया, जिसके चलते और मौतें हुईं।’

चीफ फायर ऑफिसर एचडी परब ने बताया कि आग लगने की मुख्य वजह डक्ट में शॉर्ट सर्किट है। उन्होंने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण तार पिघल गए थे। परब ने कहा कि फायर फाइटिंग सिस्टम बिल्डिंग में था लेकिन उसके कार्यरत न होने से फायर कंट्रोल में नहीं लाई जा सकी थी। हादसे में घायल हुए सात लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -