33.1 C
Delhi
HomeLocal newsनालंदा : शराब की खेप लाने के दोषी को 10 वर्ष कैद...

नालंदा : शराब की खेप लाने के दोषी को 10 वर्ष कैद व एक लाख रुपये जुर्माना

- Advertisement -

अविनाश पांडेय/बिहारशरीफ। जिला न्यायालय के द्वितीय एडीजे सह उत्पाद विशेष न्यायधीश संतोष कुमार द्वारा गत 2 सितम्बर को बिहार मध निषेध अधिनियम के तहत शराब का खेप लाने के मामले में एक को दोषी दोषी करार दिया था।

इस मामले में न्यायाधीश ने दीपनगर थाना क्षेत्र के महानंदपुर गांव निवासी मारुती चालक रामवरण यादव को 10 वर्ष कारावास सहित एक लाख रुपया जुर्माना का फैसला सुनाया है। जुर्माने की राशि अदा न करने पर तीन माह का अतिरिक्त कारावास भुगतने की सजा दी। इस मामले के एक अन्य आरोपी साेहसराय थाना क्षेत्र के सिंगारहाट निवासी विष्णु कुमार को साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया गया।

विशेष अपर उत्पाद लोक अभियोजक निरंजन प्रसाद सिंह ने सजा निर्धारण पर अभियोजन पक्ष से अधिकतम सजा देने की कोर्ट से सिफारिस की थी। जबकि विचारण के दौरान 8 साक्षियों का परीक्षण किया था। 29 मई 17 को लहेरी थाना पुलिस अवर निरीक्षक सह मामले के सूचक जय शंकर प्रसाद के फर्द बयान पर आरोपियों पर आरोप दर्ज किया गया था, जिसके अनुसार 29 मई 17 की शाम 5 बजे सूचक पुलिस बल के साथ कारगिल बस स्टैण्ड के सामने सड़क पर झारखंड से आने वाली गाड़ियों की चेकिंग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें…

इसी क्रम में एक मारुती सुजुकी पुलिस को देखकर गाड़ी रोक उसमें सवार आरोपी और चालक भागने लगे। इसी दौरान पुलिस ने खदेड़ कर दोनों का पकड़ लिया और वाहन की तलाशी लेने पर 9 बाेरी में रखे 160 लीटर झारखंड निर्मित देशी शराब बरामद कर दोनों को गिरफ़्तार कर लिया था। उत्पाद विशेष न्यायधीश कोर्ट में साक्ष्य सत्य पाने पर लगातार निर्णयों का यह दूसरा सजा निर्धारण है। जबकि इसके पूर्व भी 1509 लीटर शराब 225 लीटर स्प्रीट के भंडार रखकर धंधेबाजी करने वाली वेन थाना क्षेत्र के सिकड़ी पर गांव निवासी आरोपी महिला किरण देवी को 5 वर्ष कैद व एक लाख रुपया जुर्माना की सजा दी थी।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -