25.1 C
Delhi
HomeLocal newsनालंदा : दो ट्रक तस्करी की बालू पुलिस ने की जब्त, एक...

नालंदा : दो ट्रक तस्करी की बालू पुलिस ने की जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार

- Advertisement -

अविनाश पांडेय/बिहारशरीफ। नालंदा के पुलिस अधीक्षक एस. हरि प्रसाथ के निर्देश पर दीपनगर थानाध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने बड़ी कार्रवाई की है। एक विशेष अभियान के दौरान दो ट्रकों में भरे करीब 1.40 लाख मूल्य के तस्करी के 1800 सीएफटी बालू जब्त किया है।

इंस्पेक्टर सह दीपनगर थानाध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के बिजवनपर व कारगिल चौक से शुक्रवार को बालू तस्करी की बड़ी खेप गुजरने वाली है सूचना के बाद थाना अध्यक्ष दल बल के साथ उक्त स्थानों पर वाहन चेकिंग में जुट गए। इसी दौरान उक्त रास्ते से होकर गुजर रहे बालू से भरी दो बड़ी ट्रकों को रोका गया।

तलाशी के क्रम में दोनों ट्रकों पर बालू भरे थे पुलिस द्वारा जब बालू से संबंधित कागजात की मांग की गई तो ट्रक के चालक कागजात प्रस्तुत नहीं किए गए थाना अध्यक्ष ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह स्पष्ट हो गया है कि जब बालू तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था। बालू का कुल वजन करीब अट्ठारह सौ सीएसटी बताया जा रहा है, जिसकी कीमत करीब 1.40 लाख रूपये पुलिस द्वारा आंकी गई है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस द्वारा जब्त बालू चोरी कर के लाया जा रहा था। पुलिस ने मौके से ट्रक चालक झारखंड राज्य के कोडरमा थाना क्षेत्र के रति थांबई गांव निवासी राजेंद्र यादव के 25 वर्षीय पुत्र मिथलेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि इस कार्यवाही के 1 दिन पूर्व यानी गुरुवार को थाना अध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद ने इसी अभियान के दौरान थाना क्षेत्र के गुण अथवा नदी के समीप से बालू चोरी करते हुए एक बालू तस्कर को उसके ट्रैक्टर एवं बाइक के साथ पकड़ा था।

यह भी पढ़ें…

दीपनगर थाने के इस कार्रवाई के बाद बालू तस्करों में हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई है। थाना पुलिस जब दोनों ट्रकों के मालिकों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने जा रही है।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -