15.1 C
Delhi
HomeLocal newsवाराणसी में अब पूजन-अनुष्ठान में भी कोरोना की बंदिशें

वाराणसी में अब पूजन-अनुष्ठान में भी कोरोना की बंदिशें

- Advertisement -

वाराणसी/बीपी प्रतिनिधि। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसमें पर्यटन स्थल, संग्रहालय, जिम आदि 20 जनवरी तक बंद कर दिए गए हैं। पार्क, घाट, मैदान, स्टेडियम आदि में शाम 4 बजे के बाद आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है।

इसका अनुपालन कराने के लिए सोमवार को पुलिस सभी स्थानों पर डटी रही। शाम 4 बजते ही घाटों से जाने का लोगों से पहले तो पुलिस ने आग्रह किया फिर उसके बाद सख्ती से भी पेश आई। इसके अलावा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भीड़ के कारण पहले से ही झांकी दर्शन चल रहा है, लेकिन करोना संबंधित नये दिशा-निर्देश आने के बाद मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने नोटिस जारी कर दी।

इसमें आदिविश्वेर ज्योतिर्लिंग के स्पर्श पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। यही नहीं दशाश्वमेध घाट पर नित्य संध्याकाल होने वाली गंगा आरती में भी अब श्रद्धालुओं का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। यहां सात ब्राह्मण गंगा की आरती करते रहे लेकिन अब इसे सांकेतिक रूप से केवल एक ब्राह्मण के द्वारा किया जाएगा।

वाराणसी में सोमवार की शाम को घाट पर मां गंगा की आरती एक ब्राह्मण ने की।

आरती आयोजक संस्था गंगा सेवा निधि की ओर से इस संबंध में सूचना डिजिटली प्रसारित की गई है वहीं, अस्सी घाट पर सुर राग में पगे आध्यात्मिक आयोजन सुबह ए बनारस के अनुष्ठान भी कोरोना दिशानिर्देशों के दायरे में होंगे।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -