29.1 C
Delhi
HomeLocal newsपौधे लगाना और पौधों को बचाना हर व्यक्ति का लक्ष्य होना चाहिये...

पौधे लगाना और पौधों को बचाना हर व्यक्ति का लक्ष्य होना चाहिये : सांसद

- Advertisement -

बिहटा/मृत्युंजय। पर्यावरण सुरक्षा के तहत युवा भाजपा बिहार प्रदेश किसान मोर्चा क्षेत्रीय प्रभारी राकेश कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार को बिहटा में पौधारोपण अभियान चलाया गया। मौके पर पंहुचे मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने स्वामी सहजानंद सरस्वती की समाधी स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित कर अभियान की शुरुआत की।

इसके बाद स्वामीजी के आश्रम एवं बाबा काशीनाथ मंदिर आदि जगहों पर पौधारोपण किया। वहीं रामतरी में टीकाकरण सेंटर का भी निरीक्षण किया। कोविड वैक्सिनेशन सेंटर के निरीक्षण के दौरान सांसद ने कहा कि हम लोगो को बूथ स्तर तक कोविड वैक्सीन का कार्य कराना है, ताकि हमारा देश जल्द से जल्द कोरोना मुक्त हो सके।

टीकाकरण करवाने आए युवक-युवतियों से कहा कि जागरूकता से ही कोरोना से बचा जा सकता है और इसके लिए हमें स्वयं के साथ अन्य लोगों को भी जागरूक कर उन्हें टीकाकरण कराने के लिए भी प्रेरित करना होगा। बिहटा के नगर बिहटा में आयोजित गोष्टी को संबोधित करते हुए विवेक ठाकुर के कहा कि पेड़ों की अंधाधुंध कटान के कारण पर्यावरण संतुलन बिगड़ रहा है। इसका असर यह है कि प्राकृतिक आपदाएं बढ़ी हैं।

पर्यावरण संतुलन के लिए पौधे लगाना और पौधों को बचाना हर व्यक्ति का लक्ष्य होना चाहिये। अधिक से अधिक पौधे रोपित किए जाएं और उनकी सुरक्षा भी हो। इस मौके पर बिपिन बिहारी, हेमंत कुमार, अमित कुमार, पंकज सिंह, मस्ताना कुमार, पवन भान सिंह, निप्पू कुमार, राजकुमार शर्मा, विकास कुमार, चितरंजन सिंह, संजीव कुमार, अभिमन्यु कुमार एवं संट्टू कुमार आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें….

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -