32.1 C
Delhi
HomeLocal newsप्रतापगढ़ : ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा, एक गिरफ्तार, हत्या में प्रयुक्त...

प्रतापगढ़ : ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा, एक गिरफ्तार, हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद

- Advertisement -

अभय दास/प्रतापगढ़। लालगंज थानांतर्गत कटरा बलीपुर के पास गत 31 अगस्त को शारदा सहाय नहर में एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया गया था। उसकी शिनाख्त थानाक्षेत्र सांगीपुर के ग्राम पुरे रंजीत मुरैनी निवासी रामफेर वर्मा पुत्र सुद्धू वर्मा ने अपने पुत्र राजेन्द्र वर्मा के रूप में की।

वादी राजेन्द्र वर्मा ने सूचना दी थी कि उसका लड़का राजेन्द्र वर्मा गुजरात में सब्जी का धन्धा करता है। उसकी शादी तय हो गए थी और 31 अगस्त को बरीक्षा होना तय था। 28 अगस्त को वह बडोदरा से लखनऊ के लिये ट्रेन से निकला था। 29 अगस्त को दिन में 03ः30 बजे लखनऊ रेलवे स्टेशन पर आ गया। उसके बाद उसने शाम लगभग 05ः00 बजे अपने मोबाइल से मेरी बहू से बात कर रोडवेज बस से 09.30 बजे तक लालगंज अझारा पहुचने की बात बतायी।

लेकिन, देर रात्रि तक अपने घर नहीं पहुंचा और आज 31 अगस्त को उसका शव कटरा बलीपुर के पास शारदा सहाय नहर में मिला हैं। जरूर इसकी किसी ने हत्या कर दी हैं, वादी की इस तहरीर पर थाना लालगंज में धारा 302/201 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। उक्त घटना की विवेचना के क्रम में एक महिला सोना देवी पत्नी अवधेश यादव निवासी रामनगर भोजपुर किठावर थाना अन्तू जनपद प्रतापगढ़़, का नाम प्रकाश में आया।

उसे लालगंज पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी तो उक्त महिला ने बताया कि उसकाराजेन्द्र वर्मा (मृतक) से प्रेम संबंध था। वह राजेन्द्र वर्मा से शादी करना चाहती थी। राजेन्द्र वर्मा ने शादी से इन्कार कर दिया था। राजेन्द्र की शादी दूसरी जगह तय हो गयी थी। उसने इसका विरोध किया पर राजेन्द्र वर्मा (मृतक) नहीं माना। इस पर मैंने अपने भाई व उसके दो साथियों के साथ मिलकर योजना बनाई।

यह भी पढ़ें…

जब वह अपने बरीक्षा कार्यक्रम में सम्मलित होने आ रहा था तो उसको हम लोगों ने बछरावा जनपद रायबरेली सें बुलेरो में बैठाकर लालगंज की ओर ले आये और रास्ते में ही चाकू से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसका शव शारदा सहाय नहर में डाल दिया। गिरफ्तार अभियुक्ता की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान प्रकाश में आये अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमें गठित कर सम्भावित स्थानों पर दविश दी जा रही है।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -