32.1 C
Delhi
HomeLocal newsगुणवत्तापूर्ण शिक्षा एक चुनौती, इसे स्वीकार करने की जरूरत : सर्वेश कुमार

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एक चुनौती, इसे स्वीकार करने की जरूरत : सर्वेश कुमार

- Advertisement -

विनोद कर्ण/बेगूसराय। गंगा ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ टीचर एजुकेशन के सत्र 2020-22 के प्रशिक्षुओं ने सत्र 2019-21 के प्रशिक्षुओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया। समारोह का आरंभ स्वागत गान से हुआ।

उद्घाटन सत्र को संबोधन करते हुए कॉलेज के निदेशक सह विधान परिषद सदस्य सर्वेश कुमार ने कहा कि आज गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एक चुनौती है। इसे स्वीकार करने की जरूरत है। इसके लिए ईमानदारी से परिश्रम करना होगा। उन्होंने गंगा ग्लोबल को बेगूसराय जिले का पहला बीएड काॅलेज होने के संदर्भ में अपने अनुभव को शेयर किया।

प्राचार्य डॉ. राजेश सिंह ने कहा कि बिना संघर्ष के कुछ भी प्राप्त नहीं होता है। आप संघर्ष करें सफलता अवश्य मिलेगी। कार्यक्रम में चित्रा, साल्वी, अंजली, अर्चना, स्वाती, अलका बाला, आरती, रागिनी, आकांक्षा, मुस्कान, लक्ष्मण, इरशाद, कृष्ण कुमार, सन्नी, सतीश, सिन्टू, प्रवीण, अविनाश, जियाउल ने गीत कविता मिमिक्री लेजी डांस आदि प्रस्तुत किया। वहीं अलका बाला और केशव ने पुरानी तस्वीरों को पावर प्वाइंट के माध्यम से प्रजेंट किया।

यह भी पढ़ें…

सत्र 2019-21 के प्रशिक्षुओं में अभिषेक कुमार, रजनीश कुमार, सोनल सिन्हा, कनुप्रिया, रश्मि, संगीता, शोभा, प्रियांशु, पल्लवी, आनंद, नीरज, सोनल ने अपने अनुभवों को शेयर किया। उक्त अवसर पर प्रो. सुधाकर पांडेय, प्रो. परवेज़ यूसुफ़, प्रो. सूर्य प्रताप, प्रो. अंजली, प्रो. रश्मि, प्रो. नीलम, प्रो. अमर, प्रो. राजीव ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी एक अच्छा शिक्षक बनकर अपना, अपने समाज और देश की सेवा ईमानदारी से करेंगे। इसका पूर्ण विश्वास है। मंच संचालन रेहाना ख़ानम और प्रियंका ने किया।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -