11.1 C
Delhi
HomeLocal newsसीतामढ़ी : परिहार प्रखंड में स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान...

सीतामढ़ी : परिहार प्रखंड में स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान को ले जिला नियंत्रण कक्ष शुरू

- Advertisement -

सीतामढ़ी/रविशंकर सिंह। परिहार प्रखंड में पंचायत आम निर्वाचन के 9 वें चरण के तहत स्वच्छ,निष्पक्ष एवम भयमुक्त वातावरण में मतदान को लेकर जिला नियंत्रण कक्ष शुरू किया गया है। जिला नियंत्रण कक्ष में तीन पालियों में 24 घंटे कार्य कर रहा है । नियंत्रण कक्ष में 30 पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है। जिला नियंत्रण कक्ष में किसी भी परिस्थिति से निपटने को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल, वज्रवाहन, अग्निशमन दस्ता, चिकित्सकीय दल के साथ एम्बुलेंस की तैनाती की गई है।

नियंत्रण कक्ष मतदान की पल-पल की गतिविधियों पर रख नजर रखेगी।जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06226-250317,250318,250320,250321 पर कोई भी सूचना दे सकते है ।परिहार में भी प्रखंड स्तरीय नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है। परिहार के कई स्थानों पर चेक पोस्ट /बॉर्डर सीलिंग पॉइंट स्थापित किया गया है।

आने-जाने वाले वाहनों की सघन रुप से की जांच की जा रही है । भयमुक्त निर्वाचन को लेकर गैर लाइसेंसी 16आर्म्स जप्त किए गए, 21कारतूस की भी बरामदगी हुई है। धारा कि107 के तहत लगभग 14000 से अधिक लोगों को किया गया बाउंड डाउन।साथ हीं 5000 लीटर से भी अधिक अवैध शराब जप्त किया गया है।सीसीए के तहत कुल 119 के खिलाफ आदेश पारित। अभी तक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले को लेकर 21 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जिला निर्वाचन पदाधिकरी सह जिलाधिकारी ने सुनील कुमार यादव ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण स्वच्छ एवम भयमुक्त मतदान को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए गए है।उपद्रवी एवं असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है,जिला साइबर सेल एवम सूचना जनसम्पर्क की सोशल मीडिया टीम सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुए है।एक-एक बूथ पर प्रशासन की पैनी नजर है। सीमांचल क्षेत्रो में भी विशेष चौकसी बढ़ा दी गई है।इस दौरान वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -