14.1 C
Delhi
HomeLocal newsसीतामढ़ी : जिले में चलाया गया मास्क चेकिंग अभियान

सीतामढ़ी : जिले में चलाया गया मास्क चेकिंग अभियान

- Advertisement -

सीतामढ़ी/रविशंकर सिंह। डीएम सुनील कुमार यादव के नेतृत्व में आज पांचवें दिन जिले के सभी प्रखंडो के भीड़भाड़ वाले इलाके, हाट-बाजारों, दुकानों, संस्थानो, परिवहन के साधनों आदि में अभियान चलाकर सघन मास्क चेकिंग चलाई गई। बढ़ते कोरोना संक्रमण के आलोक में सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर जिला प्रशासन लगातार पूरी सख्ती के मूड में है।

जिलाधिकारी आज भी स्वयं इस अभियान की सुबह से ही लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे। एक-एक स्थान पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों से समन्वय बनाये हुए थे, वही तीनो प्रखंडो के अनुमंडल पदाधिकारी एवम इस अभियान के वरीय अधिकारी महेश कुमार दास भी क्षेत्र भ्रमण कर जिलाधिकारी को लगातार अपडेट दे रहे थे।

गौरतलब हो कि डीएम ने इस अभियान की सफलता को लेकर अपने आदेश के तहत 27 स्थानो पर 54 दंडाधिकारियों एवम काफी संख्या में कर्मियों एवम सहायकों की प्रतिनियुक्ति किया था। उन्होंने सभी एसडीओ एवम नगर निकायों के अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में इस सम्पूर्ण अभियान का पर्यवेक्षण की जबाबदेही सौपी थी, वही अपर समाहर्ता महेश कुमार दास को इस अभियान का वरीय अधिकारी प्रतिनियुक्त किया था।

जिला पदाधिकारी सुनील कुमार यादव के नेतृत्व में संपूर्ण जिले में आज भी सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। कुल 72400 रुपये जुर्माना राशि की वसुली की गई है। कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन के कारण बाजपट्टी के सरस्वती हार्डवेयर,पुपरी का बाहमास शु पावर सहित चार दुकानों को 24 घण्टे के लिए किया गया बंद एवम उन सभी दुकानदारो से जुर्माना भी वसूला गया।बाजपट्टी में कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के कारण एक वाहन को जप्त किया गया।

जिलाधिकारी ने बाजपट्टी,पुपरी एवम रुन्नीसैदपुर के बाजारों में पैदल घूमकर कोरोना गाइडलाइन कर अनुपालन का जायजा लिया एवम सघन जांच अभियान चलाया। इसके अतिरिक्त 54 दंडाधिकारियों के नेतृत्व में सम्पूर्ण जिले चलाया गया सघन जाँच अभियान। पूरे अभियान के दौरान मास्क नही पहनने वाले, कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन नही करने वाले लोगों, दुकानों, संस्थानो, वाहनों आदि से कुल 72400 हजार रुपये जुर्माना के रूप में वसूला गया।

लोगो के बीच मास्क का वितरण किया गया,वही कोरोना को लेकर जारी दिशा निर्देशों की जानकारी एवम कोरोना से बचाव को लेकर लोगो को जागरूक भी किया गया। दंडाधिकारी के रूप में जिले के तेज-तर्रार महिला एवम पुरुष अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।जिलाधिकारी ने कहा कि जब तक सीतामढ़ी जिला कोरोना संक्रमण के खतरे से बाहर नही हो जाता है तब तक यह अभियान अभी लगातार चलाया जाएगा।

उन्होंने समस्त जिलेवासियों से अपील किया है कि मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करे,हाथों को धोते रहे, भीड़भीड़ से जरूर बचे, लक्षण महसूस होने पर अपने नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क जरूर करे, अगर अभी तक कोरोना का टीका नही लिया है तो अविलंब लें। उन्होंने दुकानदारो एवम संस्थानो से अपील किया है कि बिना मास्क के अपने दुकान में किसी का भी प्रवेश नही होने दे।

यह भी पढ़ें…

उन्होंने कहा की कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने में प्रशासन का जरूर सहयोग करें। सभी के सहयोग से ही हम कोरोना के संक्रमण को रोक सकते है। इस अवसर पर डीडीसी विनय कुमार, डीटीओ रविन्द्र नाथ गुप्ता, डीपीआरओ परिमल कुमार, एसडीओ पुपरी नवीन कुमार, एसडीसी प्रशांत कुमार, बीडीओ, सीओ सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -