29.1 C
Delhi
HomeLocal newsसिवान : शिक्षक नियोजन काउंसिलिग में अभ्यर्थियों ने किया हंगामा

सिवान : शिक्षक नियोजन काउंसिलिग में अभ्यर्थियों ने किया हंगामा

- Advertisement -

13, जुलाई 2021, सिवान/दिवाकर श्रीवास्तव। प्रखंड में पंचायत शिक्षक नियोजन के लिए चल रही काउंसिलिग में अनियमितता और समिति द्वारा मनमानी का आरोप लगाकर सोमवार को अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया।

लोकमान्य तिलक सह इंटर कालेज में आयोजित शिक्षक अभ्यर्थी काउंसिलिग में न तो ध्वनि विस्तारक की व्यवस्था थी और न ही मेधा सूची समय से सही जगह चिपकायी गयी थी। अभ्यर्थियों की शिकायत थी कि नाम की पुकार नहीं हो रही है और काउंसिलिग समिति द्वारा मनमानी कर काउंसिलिग की जा रही है। कई अभ्यर्थियों को जानबूझकर काउंसिलिग से गलत संदेश देकर हटा दिया गया।

बेलौर पंचायत में काउंसिलिग कराने पहुंचे इंद्रेश सिंह ने बताया कि समय से मैं अपनी बारी का इंतजार करता रहा और नाम नहीं पुकारा गया। बाद में शिकायत करने के बाद बुलाया गया। काउंसिलिग के दौरान यूपी से डीएलएड करने की बात कहकर नियोजन की प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया। वरीय पदाधिकारी राकेश कुमार व बीडीओ धीरज कुमार दुबे से शिकायत करने पर अधिकारी द्वय ने काउंसिलिग कराने का निर्देश दिया। इसके बाद भी काउंसिलिग नहीं की गई।

वहीं मो. असफाक ने कहा कि मेरी काउंसिलिग हो गई थी और चयन पत्र देने के समय बोला गया कि सीट अत्यंत पिछड़ा महिला का है, पुरुष का नहीं। असफाक ने बताया कि जब मैंने आवेदन किया, उस समय कोटा ईबीसी पुरुष ही था और आज भी काउंसिलिग केंद्र पर जो सूची चिपकायी गई है उसमें भी पुरुष का कोटा दर्ज है, लेकिन समिति द्वारा महिला बताकर मेरे साथ दु‌र्व्यवहार कर बाहर कर दिया गया।

बलुआ पंचायत की मेधा सूची में दो नंबर पर अंकित अभ्यर्थी दीपा मिश्रा ने बताया कि मेरी काउंसिलिग हुई, लेकिन मेरी जगह यूपी की अभ्यर्थी को स्थान दिया गया, जबकि वह अभ्यर्थी अंतरप्रांतीय कोटा के अंदर नहीं आती है। वरीय पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि कुछ अभ्यर्थियों ने शिकायत की है, जिसका निराकरण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -