30.1 C
Delhi
HomeLocal newsदबंगों के कारण ननौरा के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा मुख्यमंत्री ग्राम...

दबंगों के कारण ननौरा के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना का लाभ

- Advertisement -

नवादा, 10 जुलाई/पंकज कुमार सिन्हा। जिला मुख्यालय में कुछ दबंगों के कारण मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत तकिया पर सड़क निर्माण कार्य बंद हो गया है। इस कारण ननौरा के लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इस योजना के तहत 50 वर्षों से आम रास्ता के रूप में प्रयोग हो रहे आम गैरमजरूआ जमीन पर पक्की सड़क निर्माण को न्यायालय द्वारा भी जायज ठहराया गया है। इसके आलोक में सदर एसडीओ ने नवादा के अंचलाधिकारी को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त कर विधि व्यवस्था संधारित करते हुए सड़क निर्माण कार्य शुरू कराने के आदेश दिए थे।

इसके बावजूद स्थानीय स्तर पर दबंग किस्म के लोग मो. आदिल, मो. आसिफ, मो. खुर्शीद, मो. तनवीर आदि न्यायालय व प्रशासनिक आदेश को धता बताते हुए सड़क निर्माण में बाधा उत्पन्न की जा रही है। यहां तक कि इन लोगों द्वारा पुलिस के सामने भी हंगामा कर सरकारी कार्य में बाधा डाला गया। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को पत्र भेजकर इस संबंध में हस्त क्षेप करते हुए तत्काल सड़क निर्माण कार्य शुरुआत कराने की अपील की है।

स्थानीय लोगों में मो. इमरान, मो. रिजवी, मो. नूरउल इस्लाम, तारिक आलम, मो. इकराम उद्दीन, मो. खालिद उद्दीन सहित अन्य लोगों ने प्रशासन से कहा है कि दबंगों की मनमानी से सड़क निर्माण कार्य बाधित है। पुलिस प्रशासन भी ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी नहीं कर पा रही है। जबकि मोगलखार के लोगों ने अंचल अधिकारी के समक्ष सूचना के अधिकार के तहत इस खाता प्लॉट की जानकारी मांगी थी। जिसमें यह बताया गया कि यह जमीन आम रास्ता है। इस जमीन की जमाबंदी नहीं हो पा रही है।

पिछले 50 वर्षों से आम रास्ता रहने के कारण इसका सड़क निर्माण किया जा सकता है। सड़क निर्माण नहीं होने से स्थानीय लोगों के साथ-साथ ननौरा के ग्रामीणों को भी आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मोहल्ले वासियों ने प्रशासन के साथ-साथ मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजकर सड़क निर्माण कार्य शुरू कराने की अपील की है।

यह भी पढ़ें….

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -