32.1 C
Delhi
HomeLocal newsहिंदी है भारत माता के माथे की बिंदी : विनय शर्मा

हिंदी है भारत माता के माथे की बिंदी : विनय शर्मा

- Advertisement -

-हिंदी दिवस पर स्कूली बच्चों के बीच निबंध प्रतियोगिता आयोजित

राजन दत्त द्विवेदी/मोतिहारी। शहर के बरियारपुर स्थित वीके इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में मंगलवार को हिंदी दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्कूल के चेयरमैन विनय कुमार शर्मा ने कहा कि देशवासियों में राष्ट्रीयता का जज्बा भरने में राष्ट्रभाषा का अहम योगदान है।

हमारी राष्ट्रभाषा हिंदी भारत माता के माथे की बिंदी है। प्राचार्य अंजनी अशेष ने अपने संबोधन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की उक्ति को रेखांकित करते हुए कहा कि हिंदी ही एकमात्र ऐसी भाषा है जो पूरे देश को एकता के सूत्र में बांध सकने में सक्षम है। बताया कि भारतेंदु व द्विवेदी जैसे सरस्वती पुत्रों ने हिंदी की जड़ को पाताल तक पहुंचाने का कार्य किया है।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं के बीच ‘हमारा देश और राष्ट्रभाषा हिंदी’ विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शीतल छाया, राजनंदनी, केशव आनंद, आयुष कुमार, प्रत्यूष राज, आतिफ, फैजान हुसैन, साहिल इमाम, आयुष, अंकित, जया, शिवम ने आदि ने भाग लिया। मौके पर शिक्षक दिलीप कुमार, विकास कुमार, आर्य भारती, ब्रज भूषण कुमार, राहुल कुमार, राजेश सिंह, मनोज सिंह आदि मौजूद थे ।

यह भी पढ़े…

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -