32.1 C
Delhi
HomeLocal newsउन्नाव: कुएं में गिरा बच्चा, बचाने कूदा नाना, गयी दोनों की जान

उन्नाव: कुएं में गिरा बच्चा, बचाने कूदा नाना, गयी दोनों की जान

- Advertisement -

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में दर्दनाक घटना घटी। सोहरामऊ क्षेत्र के गांव सहरावां में तीन वर्षीय बालक खलेने के दौरान कुए में गिर गया और उसको बचाने के प्रयास में बच्चे का नाना भी कूद गया ,जिसमे दोनों की मौत हो गयी। घटना सोमवार की है। घटना के बाद मौके पर भीड़ लग गई।

जानकारी के मुताबिक 50 वर्षीय नवल किशोर सैनी की बेटी मोनी निवासी गोसाईगंज, लखनऊ स्थित ससुराल से कई दिनों पहले पिता के घर आई थी। सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे उसका इकलौता बेटा तीन वर्षीय शिवांश उर्फ विनायक पुत्र मनोज घर के बाहर गेंद खेलते हुए कुएं में गिर गया। यह देख नाना नवल ने भी छलांग लगा दी। काफी देर कुएं के भीतर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो पड़ोसी बतल्लू सिंह कमर में रस्सी बांधकर नीचे उतरने लगा।

कुछ दूर पहुंचने पर उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो ग्रामीणों ने उसे वापस खींच लिया। बाहर आने पर उसेे अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ देर बाद लखनऊ से तीन आक्सीजन सिलिंडर के साथ एसडीआरएफ के सदस्य पहुंच गए। एएसपी व सिटी मजिस्ट्रेट के साथ पुरवा, अजगैन व असोहा थानों का फोर्स भी पहुंच गया। आगरा से भी रेसक्यू आपरेशन के लिए एक विशेष टीम रवाना हुई।

यह भी पढ़े…

बच्चे के माता-पिता व अन्य स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल रहा। देर रात डीएम रवींद्र कुमार व एसपी अविनाश पांडेय भी मौके पर पहुंच गए। जहरीली गैस होने के कारण एसडीआरएफ के सदस्य बचाव की रणनीति बना रहे थे कि इस बीच शुक्लागंज से आई गोताखारों की टीम ने तुरंत खोजबीन शुरू कर दी। नाती और नाना को बाहर निकाला। जिला अस्पताल में दोनों मृत घोषित कर दिए गए।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -