32.1 C
Delhi
HomeLocal newsसर्पदंश की घटनाओं से दहशत में है ग्रामीण, सरकार सुध लेने को...

सर्पदंश की घटनाओं से दहशत में है ग्रामीण, सरकार सुध लेने को तैयार नहीं

- Advertisement -

13 जुलाई 2021, सीतामढ़ी/रंजीत मिश्रा। रीगा प्रखंड के महेसिया गांव के लोगों का जीवन दो वर्षों से दहशत में बीत रहा है । पिछले वर्ष सैकड़ों की संख्या में सर्पदंश की घटनाएं घटीं जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई।

सर्पदंश की घटनाएं खासकर गर्मी एवं बरसात के मौसम में ज्यादा बढ़ जाती हैं। पंचायत के सरपंच राजेश कुमार मिश्रा उर्फ सोनू ने लगातार इसकी सूचना जिला से लेकर प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को देते रहे। पिछले वर्ष मेडिकल टीम द्वारा जांच भी की गई लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

सरपंच ने बताया कि वर्तमान समय में एक सप्ताह के अंदर दर्जनों को सर्पदंश का शिकार होना पड़ा है। रविवार को वार्ड नंबर 9 में राखी कुमारी को घास काटते समय सांप ने पैर में डंस लिया, वहीं सिया देवी को मवेशी का चारा निकालते समय हाथ में काट लिया। दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों का उपचार चल रहा है।

सरपंच ने बताया कि जिला समाहर्ता से मिलकर इस गंभीर समस्या के निराकरण के लिए कोई ठोस पहल करने मेडिकल टीम को बुलाकर जांच कराने का आग्रह करेंगे। ऐसी घटना से ग्रामीणों में काफी भय है क्योंकि यह गांव पुरानी धार नदी से घिरा हुआ है। महेशिया मे सर्फ दंश की घटना से कई परिवार का चिराग छिन गया है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -