चंपारण : एसएसबी जवान का फंदे में लटका शव बरामद, डिप्रेशन का मरीज था जवान

मोतिहारी/सोमनाथ पांडेय : जिले के पीपराकोठी एसएसबी के एक जवान का शव कृषि फॉर्म के एक लीची के पेड़ से लटका मिला है। शव को कब्जे में लेकर स्थानीय पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक की पहचान एएसआई रंजीत दास के रूप में हुई। जो पंद्रह दिन की छुट्टी के बाद 11 दिसम्बर को कैम्प आया था।



मृतक पोदुम पिज खुरी तिनसुकिया आसाम का रहने वाला था।
बताया जाता है कि एसएसबी गुरुवार को 71वीं वाहिनी का स्थापना दिवस मना रहा था। जिसके उपल्क्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें मृतक ने भाग लिया था।

शुक्रवार सुबह घास के लिए गए एक ग्रामीण ने लटके शव को देख पुलिस को सूचना दी। मृतक तीन वर्ष से पीपराकोठी कैम्प में सेवा दे रहा था। कमाण्डेंट श्री देवानंद ने बताया कि रंजीत एसएसबी मे 1996 मे भर्ती हुआ था। वह हाल के दिनों मे डिपरेशन का मरीज हो गया था जीसका उपचार वह राची मे करा रहा था।

गुरुवार को उसे मोतिहारी सदर अस्पताल में भी दिखाया गया।जहाँ जॉच के बाद चिकित्सक ने मुजफ्फरपुर मनोचिकित्सक ( साईकेटीक डिपार्टमेंट) रेफर किया। परन्तु स्थापना दिवस के कार्यक्रम के कारण मुजफ्फरपुर नही भेजा जा सका। वह सभी जवानों के साथ कार्यक्रम में उत्साह पूर्वक भाग लिया।

परन्तु यह दुखद घटना घटीत हो गई है । वहीं थाना अध्यक्ष विक्रांत सिंह ने बताया की जवान की मृत्यु प्रथमदृष्टया आत्महत्या है। फिर भी मामले की गहन जांच की जा रही है। तथा शव को पोस्टमार्टम करवाकर एसएसबी कैम्प पीपराकोठी कमाण्डेंट को सौप दिया गया है। जिनके द्वारा मृतक के शव को उसके गांव तिनसुकिया आसाम शनिवार को भेजा जाएगा।